ग्रेफाइट खनन को लेकर मंत्री नागरसिंह चौहान ने ग्रामीणों से चर्चा की, कहा-किसानों की एक इंच जमीन नहीं जाने दी जाएगी 

विजय मालवी, बड़ी खट्‌टाली

ग्राम बड़ी खट्टाली में रविवार दोपहर प्रदेश के अनुसूचित जाति के मंत्री नागर सिंह चौहान ने ग्राम छोटी खट्टाली, चमारबेगड़ा बलदमुंग, खेरवा के विभिन्न ग्रामीण आदिवासीयो से ग्रेफाइट खनन को लेकर सविस्तार चर्चा की। 

इस मौके पर संबोधित करते हुए प्रदेश के अनुसूचित जाति के मंत्री नागरसिंह चौहान ने कहा कि वह इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे एवं हमारा प्रयास होगा कि किसी भी कृषक की 1 इंच भी जमीन नहीं जाने दी जावेगी। चौहान ने बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों से आवाहन किया कि वह अफवाह से दूर रहे जिले में अफवाहें फैलाई जा रही है। इस संबंध में शीघ्र ही कृषकों के साथ एवं विभिन्न सरपंचों के साथ मुख्यमंत्री से भेंट करेंगे एवं सारी वस्तु स्थिति से अवगत कराएंगे। चौहान ने कहा कि बिना ग्राम सभा के अनुमोदन के कुछ भी नहीं हो सकता पेसा एक्ट के तहत ग्राम सभाएं बहुत मजबूत है और यह देन प्रदेश की भाजपा सरकार की है। चौहान ने उपस्थित कृषकों से रूबरू चर्चा की एवं उन्हें पूरा भरोसा दिलाया कि वे निर्भीक होकर क्षेत्र में रहे और खेती करें। हमारी जवाबदारी है कि हम तुम्हारे लिए प्रदेश लेवल पर बात करेंगे। आगे कहा कि इस संबंध में क्षेत्र के सांसद श्रीमती अनीता चौहान भी भोपाल एवं दिल्ली में चर्चा करेगी। चौहान ने उपस्थित ग्राम चमारबेगड़ा, छोटी खट्टाली,  बलदमूंग, खेरवा के ग्रामीणों के सरपंच, पंचो एवं ग्राम के पटेलो से अलग-अलग चर्चा की एवं सरपंचों से कहा कि वह ग्राम सभा में तत्काल प्रस्ताव पारित करें।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए भाजपा के पूर्व विधायक श्री माधव सिंह डावर ने आह्वान किया कि क्षेत्र के कृषक भाई किसी के बहकावे में नहीं आवे किसी को भी 1 इंच जमीन नहीं जान दी जावेगी। इस संबंध में नागरसिंह चौहान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री मोहन यादव से मिलेगा। भाजपा के विशाल रावत ने कहा कि अफवाहों से सावधान रहे जब तक अधिकृत एवं प्रमाणिक दस्तावेज नहीं आते तब तक इसे सही ना समझे। रावत ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भी ऐसी अफवाह फैल गई थी। जिसका मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडन किया था। कार्यक्रम का संचालन रमेश मेहता ने किया।

इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष संतोष मकू परवाल, पूर्व विधायक माधव सिंह डावर, भाजपा नेता विशाल रावत, जोबट मंडल अध्यक्ष नरेंद्र मंडलोई, बड़ी खट्टाली मंडल अध्यक्ष मुलेश बघेल, छोटी खट्टाली सरपंच बालूसिंह, चमारबेगड़ा सरपंच डूंडला, बलदमूंग सरपंच श्रीमती हजरी कलेश, भाजपा के कोषाध्यक्ष मदन लड्ढा, प्रहलाद लड्ढा, रमेश मेहता, राकेश अग्रवाल, जनपद अध्यक्ष पति भूपेंद्र भूरिया, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष विजय मालवी, भेरूसिंह मसनी, भारत सरपंच मसनी, भावसिंह, रामसिंह पटेल, बड़ी खट्टाली सरपंच चैनसिंह, ललित, इकबाल मुकेश राठौड़, कलमसिंह कलेश आदि विभिन्न भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Comments are closed.