क्या हुआ जब कांतिलाल भूरिया ओर माधोसिंह का हो गया आमना सामना

0

राजनीतिक हलचल – ” बरझर” की ” फिरोज खान बबलू

इस तरह हुआ आमना सामना
इस तरह हुआ आमना सामना

21 नवम्बर को होने जा रहे रतलाम झाबुआ लोकसभा उप चुनाव का प्रचार दोनो प्रमुख पाटीॅया दोरे कर मतदाताओ को रिझाने मै लगी है । वही दुसरी तरफ दोनो पाटीयो के दगज नेता हाथ से हाथ मिलाते भी देखे जा सकते है

1 ” ऐसे हुआ कान्तिलाल भुरिया व माधवसिह ड़ावर का आमना सामना ”

जब ग्राम बरझर मे घर घर जाकर सम्पक कर रहै कान्तिलाल भुरिया का सामना बरझर मे मुख्यमंत्री की तैयारी के चलते आये भाजपा विधायक माधवसिह ड़ावर के साथ हो गया । कान्तिलाल ने  ड़ावर से हाथ मिलाकर काग्रेस के पक्ष मे वोट देने की अपील की वैसे ही विधायक माधवसिह ड़ावर की हॅसी पुरानी यादो को लोटा लाई । भुरिया व ड़ावर दोनो बहुत ठहके लगाये । जिससे भाजपा व काग्रैस के कायॅकृताओ की भी हॅसी का ठिकाना ना रहा । दोनो कै बीच करिब पाच मिनट हॅसी मजाक का दोर चलता रहा ।

2 ” पहली बार लोकसभा चुनाव मे वोट मागने बरझर मे घर घर निकले भुरिया “IMG-20151111-WA0014

बुधवार को बरझर का हाट बाजार होने के चलते पुवॅ कैन्दीय मंत्री व लोकसभा उप चुनाव काग्रैस प्रत्याशी कान्तिलाल भुरिया ने बरझर आकर घर घर जाकर काॅग्रेस को वोट देने की अपील की साथ ही हाटबाजर मे आस पास से आये आदिवासीयो से भी वोट देने का आहवान किया ।

3 ” लोकसभा चुनाव के प्रचार मे ही आते मुख्यमंत्री ”

बरझर मे मुख्यमंत्री के चलते के तोर पर दुसरी बार कोई मुख्यमंत्री बरझर मे आ रहा हे वही भी लोकसभा चुनाव के प्रचार को लेकर ।

इससे पहले 2001 मे लोकसभा चुनाव मे कान्तिलाल भुरिया के पक्ष मे वोट बटोरने के लिये पुव मुख्यमंत्री दिग्विजय सिह ने सभा को सम्बोधित किया था । इस बार भी कोई मुख्यमंत्री का आगमन हो रहा हे तो लोकसभा चुनाव मे वोट लेने के चलते ।

4 ” आंचार संहिता के चलते नही होगी घोषणा अब आश्वासन पर गाव के विकास की cm से टिकी जनता की निगाहै ”

बरझर के लिये आज दिनाक तक किसी मुख्यमंत्री ने मंच के माध्यम से कोई घोषणा नही कि आजाद नगर भाबरा कई मुख्यमंत्री आकर चले गये  कोई घोषणा हुई भी तो बस आजाद नगर भाबरा के विकास के लिये । अभी मुख्यमंत्री बरझर भी आ रहै है ऐसै मे कोई घोषणा नही होनी है बस अब आश्वासन ही गाव की जनता को मिल सकता है ।

5 ” गाव की जनता को महिला उधोग , हाई सैकन्ड़री स्कुल दजाॅ की माॅग पर टिकी निगाहै ”

बरझर कस्बा मे महिलाओ को बढावा देने के लिये एक उधोग प्रशिक्षण कैन्द खुलने की आवश्कता हे जिससे महिलाये उधोग के मारफत अपने परिवार का पालन कर सके वही दुसरी माॅग कन्या हाई स्कुल से कन्या हाई सैकन्ड़री उन्नीयन करने की माॅग है । इससे पहले भी पत्रकार फिरोज खान ने गतॅ वषॅ माधवसिह ड़ावर के हाथो मुख्यमंत्री आजाद नगर मे दिया था व 23 जुलाई अमर शहिद चशै आजाद के कायॅकृम मे स्यम फिरोज खान बबलु कन्या हाई सैकन्ड़री स्कुल के लिये दिया था ।

अब मुख्यमंत्री 14 को ग्राम बरझर मे ही आ रहै है ऐसै मे क्या विधायक माधवसिह ड़ावर मुख्यमंत्री से पहल कर कन्या हाई सैकन्ड़री व महिला उधोग कैन्द की घोषणा तो नही पर वादा तो करवा सकते है । ताकी मामा की भाॅजीया अपना अध्ययन सहैलियो कै बीच बेठकर कर सकै ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.