कोविड 19 में कार्यरत आयुष डॉक्टर्स और स्टॉफ ने विभिन्न मांगों को लेकर विधायक मुकेश पटेल को सौंपा ज्ञापन

May

फिरोज खान, ब्यूरो चीफ अलीराजपुर
कोरोना महामारी के दौरान जिले में कार्यरत आयुष डाक्टर्स और स्टॉफ ने विभिन्न मांगों को लेकर गुरूवार को विधायक मुकेश पटेल को एक ज्ञापन सौंपा। जिस पर विधायक पटेल ने तत्काल मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इन कोरोनो योद्धाओं की मांगे पूर्ण कर इन्हें उचित सम्मान देने की मांग की।
सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई कि कोविड 19 में कार्यरत सभी अस्थाई नियुक्त आयुष चिकित्सक, नर्सिंग स्टॉफ, पेरा मेडिकल, लेब टेक्निशियन, स्टाफ नर्स, वार्ड बाय की एक्टेंशन अवधि एक वर्ष तक या उससे अधिक अथवा संविदा में संविलियन किया जाए। कोविड 19 में कार्यरत सभी कर्मचारी का समान कार्य एवं समान वेतनमान का प्रावधान हो।  कोविड 19 में कार्यरत सभी कर्मचारियों को घोषणानुसार 10 हजार रूपए प्रोत्साहन स्वरूप दिया जाना था जो अब तक नहीं दिया गया।
उन्होने बताया कि कोविड 19 जैसी वैश्विक महामारी में आयुष चिकित्सक, नर्सिंग स्टॉफ, पैरा मेडिकल, लैब टेक्निशियन, स्टॉफ नर्स और वार्ड बाय के द्वारा विपरित स्थिति में जान की परवाह न करते हुए परिवार को खतरे में रखकर तन मन से काम किया और अपनी जिम्मेदारी निभाई। शासन ने हमें तीन महीने के लिए अस्थाई नियुक्ति के लिख रखा था। जिसमें किसी प्रकार का कोई बीमा या प्रोत्साहन नहीं दिया। उसके बाद तीन महीने की अवधि बढाई गई और 30 सितंबर को एक माह की अवधि और बढाई गई। जिससे हमें संतुष्ट नहीं है और असंतोष व्याप्त है। कोविड 19 में कार्य कर रहे सभी कर्मचारी गुरूवार से अनिश्चिकालीन हडताल पर चले गए है। सभी आयुष डॉक्टर्स और स्टाफ ने मांगे पूर्ण करने की मांग की। इस दौरान डॉ. दिपेंद्र सिंह सोलंकी, जितू रावत, अमीतेश सोलंकी, स्टॉफ नर्स प्रियंका भयडिया, लक्ष्मी चौहान, केमता डुडवे सहित अन्य मौजूद थे।