कांग्रेस पार्टी व्यापारियों के साथ खड़ी है, प्रशासन जबरन व्यापारियों को परेशान नहीं करे-  महेश पटेल

May

प्रशासन की व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई पर जिला कांग्रेस ने जताया विरोध, विधायक मुकेश पटेल व जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने प्रभारी मंत्री को कराया अवगत

फिरोज खान@अलीराजपुर

कांग्रेस पार्टी व्यापारियों के साथ खड़ी हैं। प्रशासन के कई अफसर कुछ लोगों के दबाव में नाहक ही व्यापारियों को परेशान कर रहे है। जिले में प्रशासन के अफसरों की मनमानी अब किसी भी ढंग से नहीं चलने दी जाएगी। कांग्रेस पार्टी नगर की जनता, व्यापारियों, दुकानदारों के साथ है। किसी भी प्रकार से यदि प्रशासन के अफसर यदि व्यापारियों को परेशान करते हैं तो इसकी जानकारी जिला कांग्रेस को दी जाए। यह बात जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेश पटेल ने बुधवार को यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कही। वहीं बुधवार को विधायक मुकेश पटेल, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेश पटेल, कार्यवाहक अध्यक्ष ओम सेठ राठौर व नगर के गणमान्य नागरिकों ने कलेक्टोरेट पहंुच कर एसडीएम संजीव पांडे को कहा कि प्रशासन के रुख से नगर के अनेक व्यापारियों व दुकानदारों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन की इस कार्रवाई से व्यापारियों व दुकानदारों ने आक्रोष व्याप्त है। प्रशासन को इस प्रकार की कार्रवाई नहीं करना चाहिए।
प्रशासन की कार्रवाई का जताया आक्रोश
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेश पटेल, विधायक मुकेश पटेल व जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष ओम सेठ राठौर व गणमान्य नागरिकों आदि ने एसडीएम संजीव पांडे को प्रशासन के द्वारा कथित फर्जी पत्रकारों की शिकायत पर पटाखा व्यापारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए पटाखा दुकानदारों को पटाखा विक्रय के लिए लायसेंस नहीं देने पर आक्रोश जताते हुए कहा कि प्रशासन इस ढंग से नाहक ही अपनी मनमानी करते हुए पटाखा व्यापारियों व दुकानदारों को परेशान कर रहा है। पटाखा लायसेंस देने में स्थानीय प्रशासन की हठधर्मिता के चलते दुकानदार परेशान हो रहे है। ऐसी स्थिती में दीपावली पर्व के दौरान आम नागरिकों व पटाखा दुकानदार परेशान हो रहे है। विधायक मुकेश पटेल ने एसडीएम पांडे को निर्देशित किया कि पटाखा दुकानदारों ने नियमानुसार जब बैंक में लायसेंस फीस के चालान की राशि जमा करवा दी और आवेदन दे दिए है तब दुकानदारों को लायसेंस देने में किस प्रकार की दिक्कतें है। इसी प्रकार जिला कांगेेस कमेटी के अध्यक्ष महेश पटेल ने आक्रोश जताते हुए कहा कि प्रशासन अपनी हठधर्मिता से बाज आए अन्यथा जिम्मेदार अफसरों के की शिकायत मुख्यमंत्री कमलनाथजी से करवा कर उन्हें जिले से बाहर अन्यत्र भेजा जाएगा। पटेल ने कहा कि प्रशासन के अफसरों की हरकतों से आम जनता व व्यापारी दुकानदार आदि परेशान हो रहे है। इसका खामियाजा अफसरों को भुगतना पड़ेगा। पटेल ने चेताया कि यदि प्रशासन के अफसरों ने अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फर्जी लोगों पर करे कार्रवाई जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने एसडीएम संजीव पांडे को चेताया कि नगर में कई बदमाश किस्म के लोग फर्जी तौर पर मीडिया के नाम का उपयोग करते हुए व्यापारियों व दुकानदारों को डरा धमका कर लाखों रुपए की अवैध वसूली की मांग कर रहे है। इस प्रकार की शिकायतें व्यापारियों व दुकानदारों के द्वारा की गई है। इस मामले में प्रशासन को संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करना चाहिए। पटेल ने ऐसे फर्जी लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग एसडीएम पांडे से की। इस पर पांडे ने कहा कि आप लिखित में शिकायत किजीए हम कार्रवाई करेंगे।

प्रभारी मंत्री को कराया अवगत
इस पूरे मामले की जानकारी विधायक मुकेश पटेल व जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने जिले के प्रभारी मंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल हनी को अवगत कराया व पटाखा दुकानदारों को लायसेंस नहीं देने की प्रशासन के अड़ियल रवैए की जानकारी दी। इस पर प्रभारी मंत्री बघेल ने विधायक मुकेश पटेल व जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल का आश्वस्त किया कि वे कलेक्टर से तुरंत बात कर उन्हें निर्देश देंगे। जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने प्रभारी मंत्री को बताया कि जिले में कलेक्टर, एसडीएम आदि अफसर अपनी मनमानी कर रहे है इन्हें तुरंत ही जिले से हटाया जाए अन्यथा जिला कांग्रेस कमेटी आंदोलन करेगी। पटेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी व उसकी सरकार की छवि को जिले के अफसर अपनी कार्यप्रणाली से खराब कर रहे है ऐसे अफसरों को तत्काल प्रभाव से जिले से हटाया जाए। इस पर प्रभारी मंत्री बघेल ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही इस पर कार्रवाई की जाएगी।
)