कांग्रेस ने शराब ठेकेदार की गुंडागर्दी ओर आतंक के खिलाफ कलेक्टर ओर एसपी को सौपा ज्ञापन

आलीराजपुर । जिला कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को जिले के शराब ठेकेदार ओर उनके स्टॉफ के विरुद्ध जिला कांग्रेस कमेटी पूर्व अध्यक्ष महेश पटेल, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर एवं विधायक सेना पटेल के नेतृत्व में सैकड़ो नेताओ ओर कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्टर व एसपी कार्यालय पहुँचे ओर नारेबाजी करते हुवे विरोध-प्रदर्शन कर कलेक्टर डॉ.अभय अरविंद बेडेकर एवं एसपी राजेश व्यास को ज्ञापन सोपकर शराब ठेकेदार के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की। इस दोरान कांग्रेसी नेताओं ने ठेकेदार पर कार्रवाई ना होने पर आगामी दिनों में पूरा जिला बंद करने के चेतावनी दी ।

कांग्रेस ने कलेक्टर ओर एसपी को सोपे गए ज्ञापन में बताया गया है की जिले में देशी-विदेशी शराब ठेकेदार रिंकू भाटिया एवं उसके गुर्गें बंदूक की नोंक पर ठेका चला रहे है, उनके इस आतंक से जिले की जनता काफी भयभीत होकर परेशान है। उनकी गुंडागर्दी से क्षेत्र में भय एवं दहशत का माहौल निर्मित हो गया है । गत 30 जुलाई की रात्रि में अलीराजपुर केशव नगर कालोनी स्थित शराब के आफिस क्षेत्र में उक्त शराब ठकेदार के अवैध हथियारों से लैस मैनेजर सहित 25 से 30 गुंडो ने जोबट विधायक सेना पटेल एवं जिला कांग्रेस महेश पटेल के पुत्र पार्षद पुष्पराज पटेल और उनके साथियों पर बदूक से जानलेवा 4 फायर किए ओर मारपीट कर उनकी गाडियां भी फोड दी । इस हमले में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसके सिर पर टाके आए है। इस मामले की पुलिस थाना अलीराजपुर में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। जिला काग्रेस कमेटी इस घटना की घोर निंदा करती है। ज्ञापन में बताया गया की जब से जिले में रिंकू भाटिया ने शराब का ठेका लिया है, तब से पूरे जिले की फिजा बिगड गई है। बाहरी प्रांतो से सैकडो की संख्या में जिले में आए उनके गुडे-बदमाश धारदार हथियार ओर बंदूक आदि से जिले की जनता ओर दूकानदारों को धमका कर मारपीट कर रहे है। उनकी इस गुंडागर्दी से जिले में भय एवं दहशत का माहौल निर्मित हो गया है, बाहरी प्रांतों से जिले में निवास कर रहे इस शराब कंपनी के कर्मचारी एवं गुंडे बदमाशों का पुलिस वेरिफिकेशन भी नही किया गया है। इन गुडे कर्मचारियों के पास ओर शराब ऑफिस में बड़ी मात्रा में अवैध बंदूक हथियार भी मौजूद है, परन्तु पुलिस कोई जांच पडताल नही कर रही है । यह बड़ी दुर्भाग्यजनक स्थिति है। इनके द्वारा कोई ओर बड़ी वारदात को अंजाम दिया जाता है तो इसका जवाबदार कौन रहेगा.? 

पुलिस विभाग ओर आबकारी विभाग की मिलीभगत से उक्त शराब ठेकेदार के लोग रात दिन बैखौफ छोटे-बडे वाहनो से अवैध शराब का परिवहन कर रहे है। जिले की सभी सरकारी दूकानों से भी बडी मात्रा में अवैध शराब का धड़ल्ले से परिवहन किया जा रहा है, वाहनों से सीमावती गुजरात प्रात में अवैध शराब की सप्लाई की जा रही है इसे कोई रोकने टोकने वाला नही है। बड़ी विडम्बना है कि रिश्वत ओर गुंडागर्दी के बलबूते पर इस ठेकेदार ने पूरे जिले को अपनी मुठठी में कवर कर लिया है। ज़िसके सामने शासन-प्रशासन भी नतमस्तक हो गया है जिला कांग्रेस ओर आम जनता शराब ठेकेदार ओर जिला प्रशासन की सुस्त लापरवाह ओर निष्क्रिय कार्यप्रणाली को जरा भी बर्दाश्त नही कर सकती है। कांग्रेस आपसे निवेदन करती है कि जिले में गुंडागर्दी और भय दहशत फैलाकर शराब व्यवसाय करने वाले शराब ठेकेदार रिंकू भाटिया ओर उसके गुंडे साथियों के खिलाफ कडी कार्यवाही कर इनका ठेका निरस्त करने का कष्ट करें। साथ ही विधायक पुत्र पर जानलेवा हमला करने वालों गुंडों के खिलाफ भी कडी कार्यवाही की जावें। वही कांग्रेसी नेताओं ने शराब दुकान ओर गोडाउन पर अवैध रूप से किए जा रहे भंडारण की जाँच की मांग को लेकर कलेक्टर एवं एसपी को ज्ञापन सौपा । नेताओं ने कहा यदि इस मामले में जिला प्रशासन ने अविलम्ब कोई कठोर कार्यवाही नही की तो जिला कांग्रेस सडको पर उतरकर जिला बंद कर आंदोलन करेगी। इस अवसर पर बड़ी संख्या मे कांग्रेसी नेता ओर कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Comments are closed.