कांग्रेस के आह्वान पर जोबट घटना के विरोध में नगर रहा बंद, ज्ञापन सौंपकर उचित कार्रवाई की मांग की 

आलीराजपुर। विगत दिनों जोबट में सराफा व्यापारी के यहां हुई आभूषण डकैती ओर जिले में बढ़ते हुवे अपराधों के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी पूर्व अध्यक्ष महेश पटेल के आह्वान पर शनिवार को अलीराजपुर नगर बंद सफल रहा ।  जिला मुख्यालय के अलावा आसपास के शहरों व ग्रामो में भी घटना के विरोध में नगर बंद रहै । इन सभी जगहों पर कांग्रेसी नेताओं द्वारा पुलिस अधिकारियो को ज्ञापन सौंपकर अपराधों पर अंकुश लगाने तथा अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गईं ।

सुबह से रही दुकाने बंद

कांग्रेस बंद के आह्वान पर अलीराजपुर नगर की दुकाने सुबह से बंद रही । कांग्रेसी नेता ओर कार्यकर्ता सुबह नगर के प्रमुख मार्गो ओर चौराहे पर घूमकर दुकानदारो से बंद का निवेदन करते हुवे नज़र आए । हालांकि व्यापारियों ने अपनी स्वेच्छा से भी दुकाने बंद रखकर समर्थन दिया । बंद के चलते नगर की चाय-नाश्ते, रेस्टोरेंट, किराना दुकान, हार्ड वेअर, कटलरी दुकान, कपड़ा दुकान सहित अन्य दुकाने पूर्ण रूप से बंद रही । दुकाने बंद होने से लोगो को परेशानी उठानी पड़ी, लोग जरूरी सामान को लेकर इधर से उधर भटकते हुवे नज़र आए ।

नारेबाजी कर सौपा ज्ञापन

सिनेमा चौराहे स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर दोपहर को कांग्रेसी नेता ओर कार्यकर्ता इकट्ठा हुवे । यहां से वह पूर्व विधायक मुकेश पटेल के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुवे स्थानीय एसपी कार्यालय पहुँचे। जोबट में सराफा व्यापारी के साथ हुई डकैती ओर जिले में बढ़ते हुवे अपराधों, कानून की लचर व्यवस्था को लेकर एसपी के नाम एक ज्ञापन डीएसपी बीएल अटोदे को सोपकर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

सोपे गए ज्ञापन में बताया गया की इन दिनों पुलिस की निष्क्रियता के चलते जिले में अपराध की घटनाएं तेज़ी से बढ़ रही है, बदमाश एक के बाद एक अपराध की घटनाओ को आसानी से अंजाम दे रहे है । प्रशासन इसको रोकने में नाकाम साबित हो रहा है । जिले के जोबट नगर में 24 मई शुक्रवार को सोने-चांदी की दुकान पर दिन दहाडे हथियार बंद बदमाशो ने डाका डालकर करीब 08 किलो चांदी ओर सोने के सामग्री सहित लाखो रूपये के आभूषण लूट लिए ओर व्यापारी के साथ धारदार हथियारो से जानलेवा हमला कर उसे घायल कर फरार हो गए । जिला कांग्रेस कमेटी इस घटना की घोर निंदा करती है। ज्ञापन में बताया कि पूर्व में भी खट्टाली ग्राम में एक नाबालिक मासूम बच्ची के साथ अमानवीय कृत्य की घटना हो चुकी है । साथ ही जिले में शराब माफियाओं के होसले भी बुलंद हो रहे है एवं जिले में कानून व्यवस्था ध्वस्थ होती जा रही है। पुलिस का इन पर कोई अंकुश नहीं है, जिससे बदमाश आपराधिक घटना को आए दिन अंजाम दे रहे है। इन घटनाओं से आम जनता में भय का माहोल पैदा हो गया है। जिला कांग्रेस आपसे मांग करती है कि जोबट में हुई घटना की तत्काल जांच कर दोषीयों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जावे। जिले में अपराधियों पर अंकुश लगाया जावें, ताकि जिले में शांती कायम रह सके।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर पूर्व विधायक मुकेश पटेल, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष सानी मकरानी, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राजेंद्र टवली, जिला युवक कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष पुष्पराज पटेल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष चितल पँवार, युवा विधानसभा अध्यक्ष तरुण मंडलोई, राहुल परिहार, सुरेश सारडा, सर्वेश सिसोदिया, मंसूर मर्चेंट, मुकेश गुप्ता, अनूप सोमानी, मनीष चौहान, पप्पू गुप्ता, पिंटू राठौड़, पिंटू सेन,आनंद वाघेला, अंकित माहेश्वरी आदि मौजूद थे।

Comments are closed.