एम्बुलेंस में भरकर ले जा रहे शराब, गुजरात पुलिस ने पकड़ी

0

बरझर से इरशाद खान

बरझर से एम्बुलेंस से अवैध शराब भरकर गुजरात राज्य ले जाते वक्त गुजरात पुलिस ने तीन आरोपियों को धरदबोचा। दाहोद जिले के धानपुर थाना पुलिस ने बुधवार रात गश्त के दौरान कार्रवाई की। 

अवैध शराब से भरी बरझर अस्पताल की एम्बुलेंस को रोककर जब जांच की गई तो उसमें 34 पेटी अवैध शराब भरी हुई थी। जिसकी अनुमानित कीमत 1 लाख 31 हजार रुपए आंकी गई है। साथ ही एम्बुलेंस के ड्राइवर सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किया गया है। बरझर से गुजरात राज्य में अवैध शराब एम्बुलैेंस मे ले जाने का खेल किसके आशीर्वाद से चल रहा था यह विचारणीय प्रश्न है। जबकि अस्पताल कि एम्बुलेंस बिना अनुमति के कहीं नहीं जाती। ऐसे में शराब भरकर गुजरात राज्य में कैसे जा रही थी यह जांच का विषय है।

इस एम्बुलेंस का संचालन एजुकेशन सोसायटी संस्था करती है। गाड़ी ले जाने से पहले मरीज को कहां रेफर किया गया, कितने किलो मीटर आना जाना है। इसकी अनुमति लेने के बादही ड्राइवर एम्बुलेंस ले जाता है। फिर कैसे बिना रूट के एम्बुलेंस शराब भर कर धानपुर गुजरात पहुंच गई। एम्बुलेंस का संचालन इंदौर से होना बताया जा रहा है। सेंटर आलीराजपुर है। गौरतलब है कि बरझर स्वास्थ्य केंद्र पर जनवरी माह में एम्बुलेंस अटैच की गई थी। जिसका ड्रायवर सुरेश बोरकुणिया गांव का बताया जा रहा है। एम्बुलेंस दिन में अस्पताल परिसर में खड़ी रहती है। जबकि रात में ड्राइवर घर ले जाता है। 

मामले में डॉ. अमित शर्मा से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा गाड़ी इमरजेंसी में आलीराजपुर सेंटर से भेजते हैं। अभी पता चली है कि एम्बुलेंस शराब परिवहन के मामले में गुजरात में पकड़ी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.