आलीराजपुर के महाविद्यालयों को खरगोन विश्व विद्यालय में सम्मिलित ना किया जाए

May

आलीराजपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आलीराजपुर द्वारा जिले के महाविद्यालयों को खरगोन विश्व विद्यालय में सम्मिलित न करते हुए पूर्ववत देवी अहिल्या विश्वविद्यालय, इन्दौर से ही संबद्ध रखने हेतु उच्च शिक्षा मंत्री इंदरसिंह जी परमार के नाम कलेक्टर आलीराजपुर को ज्ञापन सौंपा।

छात्र नेता निलेश सस्तिया ने बताया की विगत दिनों मध्यप्रदेश सरकार ने तीन नए विश्वविद्यालयों की घोषणा की जिसका विद्यार्थी परिषद स्वागत करती है। किंतु इस घोषणा में क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय खरगोन में अलीराजपुर जिले को जोड़ने की घोषणा भी शामिल है। जिसमे अभाविप का कहना है की  अलीराजपुर से खरगोन का आवागमन सुलभ नहीं है, चूंकि जिले के विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय से संबंधित अनेकों कार्य रहते है।  कई बार विद्यार्थियों को देर शाम/ रात भी हो जाती है। ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों को इंदौर से अलीराजपुर के लिए तो अनेक साधन उपलब्ध हो जाते है, लेकिन खरगोन से आवागमन के साधन सुलभ नहीं होने के कारण विद्यार्थियों विशेषकर छात्राओ को आवागमन में बढ़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा । आने वाले लगभग एक दो वर्ष में अलीराजपुर से इंदौर रेल सेवा भी प्रारंभ हो जाएगी जिससे विद्यार्थियों को और भी सुविधा हो जायेगी । जबकि अलीराजपुर से खरगोन तक न तो सीधे सड़क आवागमन ठीक है और ना ही रेल सेवा।

नगर मंत्री केतन चौधरी ने बताया की विद्यार्थियों की इन सभी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए अलीराजपुर जिले के महाविद्यालयों को खरगोन विश्वविद्यालय में सम्मिलित न करते हुए  पूर्ववत् देवी अहिल्या विश्वविद्यालय, इन्दौर से ही संबद्ध रखा जाए, जिससे की विद्यार्थियों को असुविधा ना हो। इस अवसर पर राहुल डावर, वैभव गवली,विजय , छोटू कनेश, जयेश अवासीया, विपुल मेहता, विकेश् अवासीया सहित आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।