झाबुआ आलीराजपुर लाइव की पहल रंग लाई, कुष्ठ रोगी महिला को प्रशासन का सहारा मिला

0

मयंक विश्वकर्मा, आम्बुआ

कहा जाता है कि उद्देश्य अच्छा हो तथा मन में सेवा भावना की सच्ची लगन हो तो कई कार्य असाध्य नहीं होता है। ऐसा ही असाध्य कार्य को साध्य  कराया है लोकप्रिय झाबुआ आलीराजपुर लाइव ने, जिसने विगत 2 दिनों तक एक नि:संतान वृद्ध कुष्ठ रोगी महिला की परेशानी को प्रकाशित कर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया और प्रशासन ने तीसरे दिवस महिला को सरकारी वाहन से स्वास्थ्य कर्मियों के साथ “करुणा सदन” तक पहुंचाया। जहां पर उसकी समुचित देखभाल हो सकेगी।

आम्बुआ इंदिरा आवास फलिया निवासी रूमली पति पातलिया भील (80) जिसे विगत वर्षों से कुष्ठ रोग की बीमारी है। हाथ पांव की हड्डियां गलने आदि के कारण वह अपंग की स्थिति में पहुंचकर लगभग 1 हफ्ते से पंचायत प्रांगण में धूप में पड़ी रह रही थी। कुष्ठ रोग होने के कारण नाते रिश्तेदारों ने भी मुंह मोड़ लिया। जनहित में समाचार प्रकाशन में अग्रणी रहने वाला झाबुआ आलीराजपुर लाइव में 28 तथा 29 मार्च को प्रमुखता के साथ समाचार प्रकाशित कर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया। परिणाम स्वरूप जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रकाश ढोके के निर्देशानुसार जिला कुष्ठ रोग अधिकारी श्री वीरेंद्र सिंह बघेल मय वाहन के 29 मार्च को आम्बुआ आए तथा अपने साथ आम्बुआ स्वास्थ्य केंद्र से प्रमिला सोलंकी (एल.एच.वी), मीरा परमार, लैब टेक्नीशियन हरेसिंह वारिया, सफाई कर्मी रवि मारू, पंचायत कर्मचारी इंदरसिंह, राजेंद्र सिंह आदि को लेकर कुष्ठ रोग से पीड़ित महिला को समझा कर वाहन के माध्यम से करुणा सदन राणापुर ले गए। जहां पर इस वृद्ध महिला की देखरेख तथा उपचार किया जाएगा, समय पर भोजन आदि मिलेगा तो वह शीघ्र स्वस्थ हो सकेगी।

– शुक्रिया झाबुआ आलीराजपुर लाइव जिसने इस महिला की परेशानी को प्रशासन के समक्ष लाकर प्रशासन को मदद करने पर मजबूर किया। पुनः शुक्रिया जनहित में आप ऐसे ही समाचार प्रकाशित करते रहे।

नवाब खान, टेलर पंचायत प्रांगण आम्बुआ

– झाबुआ आलीराजपुर लाइव की जितनी तारीफ की जाए कम है। आज एक बेसहारा कुष्ठ रोगी महिला को झाबुआ आलीराजपुर लाइव के कारण सहारा मिला।

दीपक परिहार, पंचायत प्रांगण आम्बुआ

-पिछले लगभग 1 सप्ताह से यह बीमार महिला पंचायत के मैदान में धूप में पड़ी रह कर बीमारी से लड़ रही थी। किसी ने ध्यान नहीं दिया मगर झाबुआ आलीराजपुर लाहव की खोजी नजर ने इसे खोजा और समाचार प्रकाशित किए। जिस कारण आज उसे इलाज भोजन आदि मिलने की व्यवस्था की गई।

अरविंद राठौर, पंचायत प्रांगण आम्बुआ

Leave A Reply

Your email address will not be published.