आम्बुआ पुलिस द्वारा भारी मात्रा में लाखों रुपए की अवैध शराब जप्त

0

मयंक विश्वकर्मा@ आम्बुआ

पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर श्री मनोज कुमार सिंह के द्वारा बताया गया कि, थाना आंबुआ क्षैत्रान्तर्गत दिनांक 25.12.2021 को आंबुआ पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम चिचलाना फाटे से एक पीकअप एमपी 11 जी 1258 से अवैधरूप से शराब परिवहन कर ले जाई जा रही है, जिस पर आंबुआ पुलिस टीम के द्वारा मुखबिर द्वारा बताई गई सूचना को गंभीरता से लेते हुये त्वरित कार्यवाही के लिये घेराबन्दी की गई। पुलिस टीम के द्वारा की गई घेराबन्दी के दौरान ग्राम बड़ी सर्दी से चिचलाना फाटे की तरफ ग्राम आमझिरी बाण्डी सेमल जंगल आम रोड़ के पास एक पीकअप आते हुए दिखी जिसे पुलिस टीम के द्वारा रोकने पर वाहन चालक पुलिस को देख कर पीकअप को आमखूट की तरफ लेकर भागने लगा, जिस पर पुलिस टीम के द्वारा पिकअप का पीछा किया लेकिन पिकअप का ड्राइवर रोड की साइड मे लगे पेड पर टक्कर मारकर पिकअप को बीच रोड पर टूटे हुए पेड के साथ छोडकर बाण्डी सेमल के जंगल तरफ झाडियो की तरफ भागा, जिसे हमराह पंचान द्धारा आरोपी कैलाश निवासी आमझिरी को भागते हुए पहचान लिया। आरोपी कैलाश जंगल की झाडियो का फायदा उठाकर भाग गया।

पिकअप वाहन की तलाशी लेते जिसमे माउण्ट 6000 कम्पनी की टीन बियर की कुल 126 पेटी, जिसकी कुल मात्रा 1512 बल्क लीटर होकर कुल रू0 3,02,400/- रूपये की होना पाई गई तथा वाहन की कीमत 5 लाख रू0 पाई गई, जिसे विधिवत आंबुआ पुलिस टीम के द्वारा मय वाहन के जप्त कर आरोपी कैलाश के विरूद्ध अपराध धारा 34 (2)36,46 आबकारी एक्ट का पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक अलीरापुर के द्वारा बताया गया कि अवैध शराब के विरूद्ध आगे भी इसी प्रकार कठोर कार्यवाही जारी रहेगी। किसी भी सूरत में असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जावेगा। उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी उनि दिलीपसिंह चंदेल, सउनि अजय यादव, प्र. आर. श्यामनारायण, आरक्षक उदयसिंह, आरक्षक प्रेमसिहं, आरक्षक अनिल चालक आर. 545 रोशन का सराहनीय योगदान रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.