आदिवासी समाज के धर्म परिवर्तन पर प्रशासन करे कार्रवाई हिंदू युवा जनजाति संगठन जिले भर में करेगा विरोध प्रदर्शन – दिलीप चौहान

May

पियुष चन्देल, अलीराजपुर
==================
आलीराजपुर जिले में चल रहे अवैध चर्चो में आदिवासी समाज के भोले भाले लोगो को उपचार के नाम पर बुलाकर उनका धर्म परिवर्तन का काम जोरो पर चल रहा हैं, लेकिन प्रशासन इन अवैध रूप से चल रहे धर्मान्तरण के कार्य को लेकर कोई करवाई नही कर रहा हैं। आलीराजपुर के सेमलपाटी क्षेत्र में प्रत्येक रविवार को सभा मे लोगो को बुला कर धर्म परिवर्तन का कार्य किया जा रहा हैं। सेमलपाटी के अलावा जिले भर के कई गांवों में ईसाई मिशनरी के लोग अवैध रूप से आदिवासी लोगो का धर्म परिवर्तन करवा रहे है। ये बात अखिल भारतीय हिंदू युवा जनजाति संगठन के जिलाध्यक्ष दिलीप चौहान ने कही।
चौहान ने अलीराजपुर कलेक्टर श्रीमती सुरभि गुप्ता और एसपी श्रीमान विपुल श्रीवास्तव से मांग की है, की आलीराजपुर जिले में ईसाई मिशनरी के द्वारा भोले भाले आदिवासी समाज को दवाई और उपचार के नाम पर अवैध चर्चों में बुलाकर उन्हें पैसों का लोभ देकर धर्म परिवर्तन करने के लिए जबरदस्ती की जा रही है। इस सम्बंध में पूर्व में कई बार शिकायत की जा चुकी हैं, लेकिन कोई करवाई नही होने से धर्मांतरण करने वाले इन लोगो के हौसले बढ़ गए हैं।
उन्होंने बताया हैं, की सेमलपाटी में ईसाई मिशनरी के कुछ लोग प्रति रविवार को बिना प्रशासन को सुचना किये बैठक करते हैं, जहां पर उपचार के नाम पर धर्म परिवर्तन का कार्य किया जा रहा है, जिसकी जॉच होना चाहिए अन्यथा अखिल भारतीय हिन्दू युवा जनजाति संघठन पुरे जिलेभर में जंगी प्रदर्शन करेगा। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी।
जिलाध्यक्ष चौहान ने बताया की जनजाति युवा संघठन के बैनर तले कल मंगलवार को कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौपा जायेगा।