आखिरी भगोरिया हाट में ढोल मांदल की थाप पर जमकर थिरके विधायक

0

आलीराजपुर। सात दिनी भगोरिया हाट के अंतिम दिन गुरुवार को फुलमाल और सोंडवा के भगोरिया हाट में विधायक मुकेश पटेल अपने समर्थकों, कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों के साथ ढोल मांदल की थाप पर जमकर थिरके। फुलमाल और सोंडवा के भगोरिया में हजारों लोग पहुंचे कई ढोल मांदल दल भी मेले में पहुंचे थे। ग्रामीणों की मदमस्त टोलियां ढोल मांदल की थाप पर जमकर थिरकी। जिला प्रशासन द्वारा भगोरिया उत्सव के अंतर्गत उत्कृष्ट नृत्य दल फुलमाल को प्रथम पुरस्कार 5 हजार रूपए और शील्ड प्रदान की गई। इस दौरान कट्ठीवाडा तहसीलदार और जनपद सीईओ मौजूद थे।

इससे पहले सुबह से एक फलिया…लोग अनेक…पर कपड़े एक से…सारे साज शृंगार किए हुए युवतियां…कुर्राट लगाते युवक…सब चल पड़े…गांव से एक ही मंजिल भगोरिया हाट की ओर…। यह माहौल था भगोरिया हाट के लिए जो सोंडवा और फुलमाल में लगा। यहां पहुंचने वाले सभी रास्तों से ग्रामीणों का हुजूम चला आ रहा था। मौका भी कुछ ऐसा ही था। हालांकि मेले में पारंपरिक मांदल दलों की मस्ती दोपहर बाद ही शुरू हुई लेकिन सुबह से हर तरफ उत्साह था। गांवों से आया आदिवासियों का कोई समूह दुकानों पर खरीदी में मस्त था तो कोई गर्मी से सूखे कंठों को तर करने के लिए आईसक्रीम-बर्फ के गोले और शरबत के ठेलों पर मजमा लगाए खड़ा था।

फूलमाल और सोंडवा में छाया उल्लास, थिरके विधायक

कठ्ठीवाड़ा विकासखंड के ग्राम फूलमाल में भगोरिया में आसपास के ग्रामों से बड़ी संख्या में ग्रामीणजन सज धज कर पर्व की मस्ती का आनंद लेने  पहंुचे थे। यहां पर विधायक मुकेश पटेल भगोरिया पारंपरिक रूप से में भी शामिल हुए। ग्राम के मुख्य मार्ग पर ढोल मांदल के साथ युवा नाचते गाते भगोरिया का उल्लास बिखरते हुए निकले। वहीं सोंडवा में भगोरिया हाट में आसपास के ग्रामों से आए हुए ढोल मांदल की टीम के सदस्य कुर्राटियां मारते हुए ढोल मांदल की थाप पर नाचते रहे। यहां विधायक पटेल ने भी ढोल बजाया। जिस पर कार्यकर्ता व ग्रामीण थिरके। विधायक पटेल के साथ फूलमाल सरपंच गवरसिंह भाई, ईशु सरपंच रातड, भुवान सरपंच अकलवा, उदयसिंह रातड,धनसिंह चौहान, निराला, दौलतसिंह वास्कले, कमलेश, बाथु पचाया, प्रकाश पटेल आदि भी शामिल हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.