अलीराजपुर जिले की राजनीतिक हलचल

May

@चंद्रभानसिंह भदोरिया @ चीफ एडिटर

तो क्या मुकाम फिर ठोंकेगे ताल ?

विगत विधानसभा उप चुनावों मे BJP के बागी बनकर उप चुनाव निर्दलीय की हैसियत से लड़ने वाले मुकाम डावर की BJP मे वापसी की खबर है हालांकि इस खबर को खबर ना बनाने के लिए BJP के कर्णधारो का काफी दबाव मीडिया पर था लेकिन सच्चाई यह है कि ओच्छबलाल सोमानी मुकाम को फिर से भाजपा ज्वाइन करवाने मे कामयाब रहे। अब सवाल उठता है कि क्या मुकाम फिर से जोबट विधानसभा से टिकट मांगेंगे ? सूत्र बताते है कि सोमानी ने मुकाम से तैयारी करने को कहा है ओर मुकाम गांवो मे इस हेतु संवाद कर रहे है सीएम की जन आशीर्वाद यात्रा मे भी टीम मुकाम बेहद सक्रिय दिखाई दी । लेकिन बताते है जोबट के भाजपा विधायक माधोसिंह मुकाम की इस घर वापसी से खुश नही है अब देखना है माधो सिंह की यह नाखुशी कहा तक असर डालती है ।

दावेदार तो ” इंदरसिंह ” भी है

बात अगर जोबट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के दावेदारों की करे तो जोबट से विधायक बनने की इच्छा तो इंदरसिंह चोहान की भी है । दरअसल वह जोबट विधानसभा क्षेत्र से ही जिला पंचायत सदस्य है ओर सर्वाधिक मतो से जीते थे युवा मोर्चा मे लंबे समय से सक्रिय रहे इंदरसिंह के साथ युवा कार्यकर्ताओं की एक बडी फोज भी है । हाल ही मे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा मे भी इंदरसिंह के फोटो – पोस्टर चोराहो पर खासे दिखाई दिये। अब देखना यह है कि संगठन उनके नाम पर कितनी गंभीरता दिखाता है ।

इधर कांग्रेस मे घमासान जारी है

जोबट विधानसभा क्षेत्र मे कांग्रेस मे भी टिकट को लेकर घमासान जारी है ..कलावती भूरिया – कमरु गुट हर मोर्चे पर सुलोचना रावत की उम्मीदवारी का विरोध कर रहा है लगातार विरोध के बाद अब प्रदेश आलाकमान के कान भी अब खडे हो रहे है सूत्र बताते है कि कमलनाथ ने अपने एक करीबी नेता ओर जोबट विधानसभा क्षेत्र का फीड बैक फिर से सही ढंग से लेने को कहा है अब इस फीडबैक के बाद ही कांग्रेस आलाकमान इस सीट का फैसला करेगी । आपको हम बताते चले कि पहले कमलनाथ ने जिन 80 सीटो पर अपने उम्मीदवार पहले घोषित करने का मन बनाया था उनमे जोबट भी थी लेकिन अब मामला थोडा उलझता दिख रहा है ।

ओर .. शिवराज की तरह भाषण देना सीख गये नागरसिंह

बीते दो सालो मे एक बात अगर आपने नोट की हो तो आप स्मरण करे अलीराजपुर विधायक नागरसिंह चोहान अब सीएम नागरसिंह चोहान की स्टाइल मे भाषण देना सीख गये है चेहरा हटा दे तो 80% भाषण कला मैच करती है । यह अच्छी बात है लेकिन नागरसिंह को अभी बहुत कुछ सीखना है जो उन्हे अलीराजपुर से बाहर की राजनीति के काम आयेगा । खैर अभी राजनीति के मान से नागर अभी युवा है उनके पास काफी वक्त है उम्मीद है सीख जायेंगे।

क्या जयस लडेंगे विधानसभा चुनाव ?

खबर आ रही है कि जयस संगठन एक ट्राईबल पार्टी के बैनर तले अलीराजपुर जिले की जोबट विधानसभा का चुनाव लड सकता है। अगर ऐसा हुआ तो फायदा किसे होगा यह तो पता नहीं लेकिन कांग्रेस को नुकसान होना तय है इसलिऐ शायद कमलनाथ जयस से गठबंधन की चर्चा चला रहे है ।

चलते चलते–

अलीराजपुर की राजनीति मे एक नेता जी को चेक बाउंस वाले नेताजी कहा जाता है अभी हाल ही चेक बाउंस का कानूनी मसला क्या है पढ़ने के लिए अगले अंक का इंतजार करे