बरझर न्यु आदशॅ स्कुल मे परीक्षा देने पहुचे बचे ठण्ङ से बचने के लिये आग का सहारा लेते हुये

अलीराजपुर लाइव के लिए अलीराजपुर से फिरोज खान कि रिपोर्ट

अलीराजपुर जिले मे दो दिनो से मौसम के बदले तेवर से आमजनों से लेकर स्कूली छात्र,छात्राओं को परेशानी मे ङाल दिया हे । ऐसे मे छात्र छात्राएँ स्कुल नही पहुचते है, तो पढ़ाई में पिछडते है। उधर स्कुल जाये तो बदले मौसम के चलते बीमारी का भय भी ।
अलीराजपुर जिले के बदते मौसम के मिज़ाज के चलते जिले की स्कुलो मे शिक्षक पहुच रहे है। वही छात्र छात्राओं की उपस्थित कम नजर आने लगी हे । एक ओर बेमौसम बरसात की झङी दुसरी तरह ठण्ड नकी कंपन ने छात्र छात्राओं को हैरानी मे ङाल दिया हे । इधर छात्र स्कुल जाने की तैयारी करते हे तो पालक मौसम के मिजाज के चलते स्कुल जाने से मना कर रहे हे तो ऊधर स्कुल छात्र नही पहुचते है तो पढाई पीछे रह जाती हे । ऐसे मे छात्र करे तो क्या करे । ऐसे स्कुली छात्र भी हे जो स्कुल जाने के लिये 5 से 10 किलोमीटर तक का अपङाऊन करते है।
जिले मे दो दिनो से मौसम खराब होने  के चलने के कारण एसी सतीशसिह से बात की तो कहा ,  मौसम खराब हैं पर शिक्ष। सत्र चालू है । मोषम को देखते हुये जिला शिक्षा अधिकारी ने कल मंगलवार से 7:30 बजे स्कुल लगने वालो का समय 8:30 बजे कर दिया गया हे । रही बात छुट्टी की तो मेरे अधिकारी क्षेत्र की बात नही है । जिले के जिला कलेक्टर साहब ही छुट्टी कर सकते है।
जिले मे अवश्य ही मौसम को देखते हुये सबेरे लगने वाली स्कुलो के समय मे एक घण्टे का फेरबदल कर दिया गया हो परन्तु जो 10:30 बजे लगने वाली स्कुलो मे ही छात्र छात्राओं की उपस्थित देख अन्दाजा लगाया जा सकता हे कि मौसम के मिजाज के चलते स्कुलो मे छात्र छात्राएँ नही पहुच पा रहे हे । वही बरझर मे स्कूूूलों में  विद्याथी परीक्षा देने पहुंचे तो उन्होंनेयहां आकर अलाव जलाया।