निर्वाचन प्रक्रिया में एक-एक वोट का है महत्व : कलेक्टर शेखर वर्मा

0
173

IMG_3977 अलीराजपुर। 25 जनवरी सोमवार को प्रात: 11 बजे कृषि उपज मंडी प्रांगण में कलेक्टर शेखर वर्मा के मुख्य आतिथ्य एवं एसपी कुमार सौरभ की अध्यक्षता में जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर शेखर वर्मा ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए आवश्यक है कि मतदाता जागरूक हो। वे बिना किसी प्रलोभन में आए अपने मताधिकार का प्रयोग करे, इसके लिए भी मतदाताओं को जागरूक होना होगा। सभी नागरिक अपने मौलिक कर्तव्यों के प्रति जागरूक हो। मतदाता उत्कृष्ट व्यक्ति का चयन करें और अपने नागरिक दायित्वों का निर्वहन करें। इस अवसर पर कलेक्टर शेखर वर्मा ने आमजनों व अधिकारी से अपील की है कि शासन की विद्यादान योजना में ज्यादा से ज्यादा अपनी भागीदारी दिखाए। ताकि इस क्षेत्र में शिक्षा को बढावा दिया जा सकें। उन्होंने बताया कि विद्यादान योजना के अंतर्गत सेवा निवृत्त अधिकारी, कर्मचारी व अन्य कोई भी विषय विशेषज्ञ स्वेच्छा व नि:स्वार्थ भाव से अपने निवास के निकटतम विद्यालय व महाविद्यालय में अपने सेवा देना चहता है तो वह अपना पूर्ण बायाडाटा कलेक्टर कार्यालय व आदिवासी विकास विभाग अलीराजपुर में आवेदन कर सकता हैं।
निर्वाचन प्रक्रिया की ओर रुझान बढ़ाए
इस अवसर पर एसपी कुमार सौरभ ने उपस्थित समस्तजनों को निर्धारित मतदाता शपथ दिलाई। इस अवसर पर एसपी कुमार सौरभ ने कहा कि लोकतंत्र में मताधिकार का सबसे महत्वपूर्ण अधिकार दिया गया है, इसका उपयोग मतदाता पूर्ण बु़िद्धमता से तथा निर्भिक होकर करें। राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन युवाओं को अधिकाधिक निर्वाचन प्रक्रिया की तरफ रूझान बड़ाने के लिए व जिम्मेदार नागरिकता की भावना पैदा करने के लिए यह आयोजन किया जाता है।
राष्ट्रीय निर्माण में अपनी भागीदारी दे सके
इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ शीलेन्द्र सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन देश के नागरिकों को प्रेरित करता है कि वे मतदाता सूची में अपना नाम होना सुनिश्चित करें और प्रत्येक निर्वाचन में निर्भीक होकर स्वतंत्र रूप से मतदान अवश्य करें।
पुरस्कार वितरित
जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा गत दिनों में विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में आयोजित मतदाता जागरूकता हेतु आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता जैसे वाद-विवाद, श्लोग्न, निबंध, चित्रकंन जैसी प्रतियोगिता के विजयता छात्र-छात्राओं 7 दिव्या राठौर,जमना तोमर, हिना भारतसिंह, डिम्पल चौहान, अमित रावम, भावेश वाणी, उवेश खान, प्रथम को 1000 रूपए, 8 द्धितीय हिमानी जोशी, आशनी हमीद मकरानी द्वितीय को 500 रूपए, व 8 तृतीय को 250 रुपए नगद व प्रशास्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।