नगर पालिका परिषद ने कन्या शाला की छात्राओं को स्वच्छता अभियान के प्रति सजगता की दिलाई शपथ

0
73

पियुष चन्देल, अलीराजपुर
===   
नगरपालिका परिषद अलीराजपुर के कर्मचारियों ने आज स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की कार्यशाला अंतर्गत शासकीय कन्या उ.मा. विद्यालय अलीराजपुर मे विजिट कर विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती जकीया खान के द्वारा छात्राओं को स्वच्छता अभियान के प्रति सजग रहकर इसके प्रचार की शपथ दिलवाई।

छात्राओं ने ये शपथ ली –

स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगी और उसके लिए समय दूंगी। हर वर्ष 100 घंटे यानी हर सप्ताह 2 घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूंगी। मैं ना तो गंदगी करूंगी न किसी और को करने दूंगी। सबसे पहले मैं स्वयं से, मेरे परिवार से, मेरे मोहल्ले से, मेरे गांव से एवं मेरे कार्यस्थल से शुरुआत करूंगी। मैं मानती हूं, कि दुनिया के जो भी देश अच्छे दिखते हैं, उसका कारण यह है, कि वहां के नागरिक गंदगी नहीं करते और नहीं होने देते हैं। इस विचार के साथ में गांव-गांव और गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करूंगी। मैं आज जो शपथ ले रही हूं, वह अन्य व्यक्तियों से भी करवाऊंगी। वे भी मेरी तरह स्वच्छता के लिए 100 घंटे दे, ऐसा प्रयास करूंगी। मुझे मालूम है, कि स्वच्छता की तरफ बढ़ाया गया मेरा एक कदम भारत देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा।
इस अवसर पर नगरपालिका परिषद की ओर से तरुण शर्मा (दिल्ली), रविन्द्र वाघेला, आशुतोष दुबे, संजय वाणी, भुपेन्द्र भिंडे, जितेन्द्र चौहान एवं विद्यालय परिवार के कुलदीप भाटी, व्यंकटेश मुर्ती, राकेश वाघेला, पी.टी.आई. मिश्रा तथा विद्यालय स्टॉफ सहित बडी संख्या में छात्राएं उपस्थित रही

)