कानून की लचर व्यवस्था और अवैध शराब कारोबार को लेकर एसपी कार्यालय का घेराव कर मुख्यमंत्री को साड़ी और चूडियां भेंट करेंगे – कांग्रेस नेता महेश पटेल

आलीराजपुर । जिला कांग्रेस कमेटी पूर्व अध्यक्ष महेश पटेल ने शनिवार को जिला कांग्रेस कार्यालय पर एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर जिले की लचर कानून व्यवस्था ओर अवैध शराब कारोबार एवं परिवहन को लेकर पुलिस प्रशासन पर जनकर निशाना साधा । श्री पटेल ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि आदिवासियो के साथ दुर्व्यवहार और गाली गलौज करने ओर झूठे मुकदमे मे फसा देने की धमकी देने वाले आजाद नगर थाना प्रभारी को तत्काल सस्पेंड नहीं किया गया तो आगामी दिनों मे हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता और ग्रामीणों के साथ एसपी कार्यालय का घेराव करेंगे । साथ ही आगामी विधानसभा सत्र के दौरान जिले की लचर कानून व्यवस्था एवं अवैध शराब को लेकर मुख्यमंत्री को साड़ी एवं चूड़ियां भेंट की जाएगी ।

श्री पटेल ने बताया की इन दिनो जिले में कानून की व्यवस्था लचर हो गईं है, शराब के मामले को लेकर जिले मे शराब ठेकेदार, आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से अवैध शराब का कारोबार और परिवहन इन दिनों जोरो पर है । जिले में इन दिनों शराब माफियाओं ने आतंक  मचा रखा है । पटेल ने बताया कि प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री जहाँ एक ओर आदिवासियो के हितेषी की बात करते हैं, परंतु यहां पर आबकारी एवं पुलिस विभाग छोटे छोटे लोग गरीब आदिवासियो के प्रकरण बनाकर उनका शोषण कर अत्याचार कर रहे हैं।इतना हि नहीं शराब दुकानो से बिना परमिट के अवैध शराब समीप गुजरात राज्यों मे परिवहन किया जा रहा है। श्री पटेल ने बताया कि विगत दिनों आजाद नगर के पास बड़ी पोल ग्राम मे ग्रामीणों ने अवैध शराब से भरा वाहन को पकडकर पुलिस के हवाले किया था, उक्त वाहन एक ग्रामीण को टक्कर मारकर भाग रहा था । इस दौरान आजाद नगर थाना प्रभारी ने ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार कर उन्हें गाली-गलोच की। श्री पटेल ने कहा की अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करना तो दूर उल्टा ग्रामीणों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई कर दी, जो न्याय पूर्ण नहीं है । श्री पटेल ने बताया कि आजाद नगर क्षेत्र के ग्रामीणजन आज मेरे कार्यालय पर आए ओर उन्होंने कल हुवे घटनाक्रम के बारे मे विस्तार से बताया । ग्रामीणों ने इस मामले मे अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंतरसिंह आर्य से फारेस्ट रेस्ट हाऊस मे मुलाक़ात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपकर न्याय की गुहार लगाई है । पटेल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं वन, पर्यावरण मंत्री से आदिवासी समाज के हित को लेकर सबंधित थाना प्रभारी ओर शराब माफियाओ के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग की है ।