कानून की लचर व्यवस्था और अवैध कारोबार को लेकर विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री को मय सबूतों के साथ अवगत कराया जाएगा : विधायक सेना पटेल

आलीराजपुर । विधानसभा क्षेत्र जोबट विधायक सेना महेश पटेल ने बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जिले की लचर कानून व्यवस्था ओर अवैध शराब कारोबार व परिवहन तथा बेखौफ चल रहे जुआ-सट्टे को लेकर पुलिस प्रशासन और आबकारी विभाग की कार्य प्रणाली को लेकर जमकर निशाना साधा। विधायक पटेल ने बताया की इस मामले को लेकर उनके द्वारा आगामी विधानसभा सत्र मे इन मुद्दों को पुरजोर तरिके से उठाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को मय पुख्ता दस्तावेजो के साथ अवगत कराया जाएंगा । 

कानून व्यवस्था धवस्थ हो गईं 

विधायक पटेल ने बताया की इन दिनों जिलेभर मे अवैध कारोबार की गतिविधियाँ जोरो पर है, जिले में कानून व्यवस्था धवस्थ हो चुकी है, जिससे अपराधियों ओर असमाजिक तत्वों के हौसले बुलंद होते जा रहे है। जिले मे शराब ठेकेदार, आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन की आपसी साठगांठ से अवैध शराब का कारोबार और परिवहन इन दिनों जोरो पर चल रहा है । जिले में शराब माफियाओं ओर उनके कतिपय गुंडों ने आतंक मचा रखा है। आजाद नगर भाभरा मुख्यालय पर जुआ-सट्टे की दुकाने भी खुलेआम रूप से संचालित हो रही है, युवा ओर गरीब वर्ग इसकी बुरी लत मे पड़ गया है, जिससे उनका भविष्य खराब हो रहा है । जुआ सट्टे के खिलाफ आजाद नगर पुलिस ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की हे। विधायक श्रीमती पटेल ने कहा की जिले मे विगत कई वर्षो से पुलिस के अधिकारी ओर कर्मचारी अंगद की तरह एक ही स्थान पर जमे हुवे है, उनकी भी सूची मुख्यमंत्री को सोपी जाएंगी ओर उनको अन्य जिलों मे तबादला करने की मांग की जाएगी । आबकारी एवं पुलिस विभाग छोटे-छोटे लोगो के प्रकरण बनाकर उनका शोषण कर अत्याचार कर रहे हैं ओर उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर रहे हे। आजाद नगर थाना प्रभारी द्वारा ग्रामीणों को गाली-गलोच ओर झूठे प्रकरणो मे फसा देने की धमकी देने वाले अधिकारी पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गईं हे । इतना ही नहीं शराब दुकानो से बिना परमिट के अवैध शराब समीप गुजरात राज्यों मे परिवहन किया जा रहा है। विधायक श्रीमती पटेल ने बताया की अलीराजपुर जिले के थानो मे पदस्थ थाना प्रभारियों द्वारा दलाली प्रथा के चलते जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया की विगत दिनों झाबुआ जिले के एसपी सर ने थानो मे चल रही दलाली प्रथा को खत्म करने की जो कार्रवाई की है, वह स्वागत योग्य हे, उसके लिए हम उन्हे धन्यवाद देते हे । हमारे जिले के पुलिस अधीक्षक को भी झाबुआ एसपी की तरह कार्रवाई करना चाहिए, जिससे पुलिस थानो पर दलाली प्रथा ओर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाकर नकेल कसी जाए । विधायक श्रीमती पटेल ने कहा की उक्त सभी मामलो को लेकर मुख्यमंत्री को विस्तारपूर्वक मय सबूतों के साथ अवगत कराया जाएंगा ।