अंतरराष्ट्रीय एजेंसी यूनेस्को अमेरिका द्वारा आयोजित ऑल इंडिया कॉम्पिटिशन में बालिका आंचल व संस्कृति ने बढ़ाया जिले का गौरव

0
120

पियुष चन्देल, अलीराजपुर
==
अलीराजपुर के पटेल पब्लिक स्कूल की कक्षा 10 वी की छात्राओं आंचल राकेश अवास्या एवं संस्कृति देवेश श्रीवास्तव ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की आल इंडिया निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
यह प्रतियोगिता युनाइटेड नेशंस इन्फारमेशन सेंटर एडं हार्टफुल नेस एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा आयोजित की गई थी। युनेस्को इन्फारमेशन जिसका मुख्यालय अमेरिका मे स्थित है।
छात्राओं की इस सफलता पर सम्पूर्ण विद्यालय परिवार में हर्ष एवं उल्लास का वातावरण है। विद्यालय की ये दोनो छात्राएं पढ़ाई में भी हमेशा अव्वल नम्बर प्राप्त करती आई है। विद्यालय के चेयरमैन महेश पटेल एवं अध्यक्षा सेना पटेल ने दोनो छात्राओं एवं उनके माता−पिता को बधाई संदेश देते हुए कहा है, कि ऑल इंडिया स्तर की प्रतियोगिता में छात्राओं का चयन होना आलीराजपुर जिले के लिये सौभाग्य की बात है। विद्यालय के प्राचार्य  कृष्णचन्द्र उपाध्याय ने छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। छात्राओं के साथ ही विद्यालय को भी वर्ष भर विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी गतिविधियो को संचालित करते रहने के लिये एवं विद्यालय के 11 छात्रो का चयन युवा वैज्ञानिक के रूप में होने पर अन्तराष्ट्रीय संस्था द्वारा पटेल पब्लिक स्कूल को पुरूस्कृत किया गया है जिससे विद्यालय परिवार गौरवान्वित हुआ है।

)