श्री राम मंदिर समर्पण निधि के लिए निकली शोभायात्रा

0

राज सरतलिया@ पारा

अयोध्या मे बन रहे राम मंदिर निर्माण कि समर्पण निधि के लिए आज हिन्दू संगठन ने नगर के राम मदिर प्रागण से एक शोभा यात्रा निकाली जो कि नगर प्रमुख मार्गो से होती हुई स्थानिय बस सटेण्ड प्रागण पर जा कर एक धर्म सभा मे परिर्वतित होगई।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय कवि ओजस्वी वक्ता मुकेश मोलवा ने बस स्टेण्ड पर एक महती धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राम जितने कोशल्या के बेटे हे उतने ही मां शबरी के बेटे है। राम हमारे आराध्य हे इस धरती के कण कण मे घट घट मे रचे बसे हे। अब राम लाला के भव्य मंदिर निर्माण का समय आगया हे। इसके लिए किसी चंदे अथवा दान कि जरुरत नही हे। दान दाता तो कई हे जो मंदिर का निर्माण करवा सकते हे पर जरुरत हे समर्पण कि । उस समर्पण कि जो अमीर से लेकर गरिब तक कि हर घर से हर एक शबरी कि झोपडी से राम के नाम पर समर्पण चाहिए। राम जब हम सबके हे हम सबको ही राम लाला का भव्य मंदिर बनाना हे। श्री मोलवा ने अपने उदबोधन मे कहा कि राम मंदिर के लिए हिन्दुओ कि यह लडाई सन 1528 से आरंभ हुई जो करिब पांच सो साल से भी ज्यादा समय चली जिसमे करिब 6 लाख हिन्दु भाईयो ने अपना बलिदान दिया।
धर्म सभा को सेमलिया धाम के संत कानुराम जी महाराज व आरएसएस के जनजाती मामलो के रतलाम विभाग के पालक राजेश डावर ने कहा कि प्राचिनकाल से हमारे अदिवासी  भाई बन्धु राम राम बोलते आ रहे। अब कई प्रकार के संगठन के लोग आदिवासी समाज को भ्रमित कर रहे। हमे भ्रमित नही होना हे। राम हमारे रग रग मे बसे हे। हम उठते बेठते हर कार्य का आरंभ राम केनाम से करते आए हे। अब राम के मंदिर के लिए हम सभी को मिलकर सहयोग करना हे। कार्यक्रम के सह संयोजक अमृत राठोड ने भी धर्म सभा को संबोधित किया हे।
इससे पुर्व श्रद्धालु जनो ने डीजे साउन्ड के साथ स्थानिय राम मंदिर से होते हुवे नगर के प्रमुख मार्गो से रामलाला के चित्र के साथ भगवा ध्वज लहराते हुवे भव्य शोभा यात्रा निकाली जिसका नगर मे जगह जगह पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन नितिन राठोड ने कियाव आभार शुभम सोनी ने माना। इस अवसर पर रामा उप खण्ड कार्यवाहक उमेश सेतन व समर्पण निधि के पारा मण्डल हिसाब प्रमुख राजा सरतलीया ने बताया कि आगामी 14 जनवरी से 15 फरवरी तक गांव गांव घर घर व हर एक व्यक्ती तक संघ कि टोली पहुचेगी ओर श्रीराम जन्मभुमी तीर्थ क्षेत्र समर्पण निधि अभीयान कि राशी संकलन करेगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.