आलीराजपुर को मिली केंद्रीय विद्यालय की सौगात, सांसद गुमानसिंह डामोर ने किया वर्चुअल उदघाटन

0

पीयूष चन्देल, अलीराजपुर   

जिले को केंद्रीय विद्यालय की सौगात सांसद गुमानसिंह डामोर के प्रयासो से मिली है। जिसका लाभ जिले में रहने वाले गरीब बच्चों से लेकर आदिवासी, पिछडा वर्ग एवं सामान्य परिवार के बच्चों को भी मिलेगा। बुधवार दोपहर को सांसद गुमानसिंह डामोर के मुख्य आतिथ्य में कोरोना संक्रमण के चलते वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ किया गया। वर्तमान में उक्त विद्यालय पॉलिटेक्निक कालेज में संचालित किया जाएगा। सांसद डामोर द्वारा इस बात को आश्वस्त किया गया कि शीघ्र ही विद्यालय के लिए भवन का निर्माण किया जाएगा ताकि बच्चों को विद्याध्यन में कोई भी परेशानी का सामना ना करना पड़े। इस दौरान कलेक्टर सुरभि गुप्ता, वि.प्र.स. अध्यक्ष सोमित श्रीवास्तव, प्राचार्य जेपी बोहरे भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के शुभारंभ में छात्रा नेहाली चौहान द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई। केंद्रीय विद्यालय के शुभारंभ होने पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नागरसिंह चौहान, जोबट के पूर्व विधायक माधोसिंह डावर, जिपं अध्यक्ष अनीता चौहान, पूर्व जिलाध्यक्ष किशोर शाह, राकेश अग्रवाल, हिरालाल शर्मा आदि ने हर्ष व्यक्त किया है।

*बच्चों को मिलेगी अच्छी शिक्षा*

वर्चुअल उदघाटन के पश्चात सांसद गुमानसिंह डामोर ने कहा कि क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय खुल जाने से दूर दराज में रह रहे ग्रामीण बच्चों को भी अच्छी शिक्षा प्राप्त होगी। सांसद डामोर ने कहा कि शिक्षा ही व्यक्ति के निर्माण का सबसे बड़ा शस्त्र है, इसलिए बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों को चाहिए की उनका बच्चां पढ़ाई करने के लिए स्कुल जरूर जाए। उन्होंने जिले में निवासरत सभी अभिभावकों से अपील की की वे अपने बच्चों को विद्यालय जरूर भेजे ताकि बच्चों का सर्वागिण विकास होने के साथ ही विकास की मुख्य धारा में वे अपना योगदान दे सके। सांसद डामोर ने कहा कि हमारे क्षेत्र के बच्चें बहुत ही प्रतिभाशाली है, आवश्यकता है, उन्हें उचित मार्गदर्शन मिल सके। यदि सही समय पर बच्चों को सही मार्गदर्शन मिल जाएगा तो एक परिवार के साथ साथ समाज एवं देश का भी विकास हो सकेगा।

*भाजपा जिलाध्यक्ष ने जताई खुशी*

वर्चुअल माध्यम से केंद्रीय विद्यालय के शुभारंभ के पश्चात भाजपा जिलाध्यक्ष वकीलसिंह ठकराला ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र में उक्त विद्यालय की मांग वर्षो से की जा रही थी लेकिन पूर्व के जन प्रतिनिधि पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया द्वारा इस मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया एवं ना ही उनके द्वारा कोई पहल की गई। जबकि वे केंद्र सरकार मे दो दो पदो पर महत्वपूर्ण मंत्री थे। ठकराला ने कहा कि सांसद डामोर की सजगता के चलते क्षेत्र के ग्रामीण बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी यह जिले के लिए सौभाग्य की बात है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.