डोला ग्यारस : इस वर्ष सार्वजनिक आयोजन नही होंगे, कलेक्टर की उपस्थिति बैठक सम्पन्न

0

विजय मालवी,बड़ी खट्टाली

क्षेत्र के प्रसिद्ध चारभुजाधाम बड़ी खट्टाली में मनाया जाने वाला डोल ग्यारस पर्व इस बार 29 अगस्त शनिवार आने वाला है। इस पर्व में शामिल होने के लिए क्षेत्र के ही नहीं, समिपस्थ जिलों के अलावा समीप के प्रांतों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं। अति प्राचीन श्री चारभुजा नाथ मंदिर पर डोल ग्यारस जिसे ”जल झुलनी एकादशी” भी कहते हैं का विशेष महत्व होता है और इसीलिए इस पर्व पर यहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटती है। चारभुजा महोत्सव समिति ने कलेक्टर को इस विषय मे अवगत किया था। जिस पर जिला प्रशासन की टीम ने खट्टाली पहुँच कर समिति से बैठक कर कोविड-19 महामारी के चलते राज्य शासन के निर्देशानुसार धार्मिक आयोजन डोल ग्यारस महोत्सव इस वर्ष सार्वजनिक रूप से नही मनाने का निर्णय लिया है।

बैठक में श्रद्धालुओं के लिए भगवान श्री चारभुजानाथ के लाइव दर्शन यूट्यूब पर टेलीकास्ट करने का निर्णय लिया है। जिससे कोविड-19 के मद्देनजर व शासन-प्रशासन के नियमो का पालन होने से मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ एकत्रित नही होगी व घर बैठे लाइव दर्शन करने का अवसर श्रद्धालुओं को होगा। वही ग्राम खट्टाली के श्रद्धालुओं से भी अपील की गई कि डोल ग्यारस पर्व के दिन मास्क पहन व सोशल डिस्टेंसिग का पालन कर ही दर्शन के लिए मंदिर में जाए व भीड़ एकत्रित ना करे। लाइव दर्शन चारभुजा समिति बड़ी खट्टाली व आकाश उपाध्यक्ष जोबट के द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर जिला कलेक्टर सुरभि गुप्ता, एसपी विपुल श्रीवास्तव, जोबट एसडीम अखिल राठौर, तहसीलदार कैलाश सस्तिया, नायाब तहसीलदार वंदना किराड़े, चौकी प्रभारी कुलदीपसिंह राठौर, हल्का पटवारी नितेश अलावा, चारभुजा समिति सदस्य सहित वरिष्ठ गणमान्य उपस्थित थे।

 

अलीराजपुर एडीएम ने किए चारभुजा नाथ के दर्शन


बड़ी खट्टाली । जिला अलीराजपुर एडीएम सुरेशचंद्र वर्मा ने 19 अगस्त शनिवार को जन्मदिन के शुभ अवसर पर जिले के प्रसिद्ध चारभुजा धाम बड़ी खट्टाली पहुँच कर भगवान श्री चारभुजानाथ जी के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर चारभुजा मंदिर के पुजारी नारायण शर्मा व पत्रकार संघ खट्टाली द्वारा एडीएम सुरेशचंद्र वर्मा जी को जन्मदिन के उपलक्ष्य में बधाई देकर चारभुजानाथ जी की तस्वीर भेंट की व सदैव निरोगी, दीर्घायु होने की कामना की।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.