पत्नी ने अपने आशिक के साथ कर दी पति की हत्या, 9 वर्षीय बालिका ने पुलिस के सामने खोले राज

- Advertisement -

भूपेन्द्र बरमंडलिया, मेघनगर
मेघनगर थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम नवापाड़ा पाल का एक सनसनीखेज मामला सामने आया। पुलिस से जानकारी मिली कि ग्राम नवापाड़ा पाल में रालु पिता मकन सिंगाडिय़ा उम्र 26 वर्ष की लाश नग्न अवस्था मे उसके घर से कुछ दूरी पर पांगला के खेत के बीड में पडा मिला। घटना की सूचना के बाद मेघनगर थाना प्रभारी कौशल्या चौहान घटना स्थल पर पुलिस बल के साथ पहुंची। साथ ही इस घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम झाबुआ को दी गई, झाबुआ से एफएसएल वैज्ञानिक अधिकारी रामसिंह मुझालदा भी घटनास्थल पर पहुचे तथा घटनास्थल से महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित किए। मृतक रालु के गले और गुप्तांगो में गम्भीर चोट लगना दिखाई दे रही थी। प्रथम दृष्टया लग रहा था कि रालु की मौत गला दबाने ओर गुप्तांगों में चोट की वजह से हुई है पुलिस हत्यारों को तलाश करने व आरोपियों की तलाश में जुट गई।

मृतक की 9 साल की बेटी ने खोल दी अपने पिता की हत्या की पोल खोल
मृतक की 9 साल की बेटी ने पुलिस को बताया कि उसके पिता की हत्या हुई है उसके पिता की हत्या उसकी मां और हुरसिंह ने मिलकर की है। उसके बाद पुलिस द्वारा 17 मई को मृतक की पत्नी को पकड़ा और पूछताछ शुरू की।

प्रेम प्रसंग का मामला आया सामने
मृतक की बेटी ने पुलिस को जो जानकारी दी उसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी से पूछताछ की तो उसने सारी कहानी पुलिस को बता डाली। दरसअल मृतक की पत्नी का 3 साल से ग्राम झापा दरा के युवक हुरसिंह से प्रेम संबंध था ओर अवैध सम्बंध भी थे जिसकी जानकारी मृतक रालु को लग गई थी। उसके बाद रालु का ओर उसका झगड़ा हो गया व 12 मई को रात्रि में 12 बजकर 30 मिनट पत्नी ने हुरसिंह को बुलाया और अपने ही पति को मारने की साजिश रची। इस कार्य मे मृतक की पत्नी का प्रेमी भी शामिल हो गया और रालु का गला दबाकर ओर गुप्तांगो में गम्भीर चोट पहुंचा कर हत्या कर दी तथा रालु की लाश को ले जाकर घर से कुछ दूरी पर खेत के बीड़ में फेंक दिया। साथ ही हत्या में इस्तेमाल किये रस्सी, मृतक के कपड़े महिला का खून लगा ब्लाउज आदि गांव के ही स्कूल के पास रोड के साइड में कपड़े के ढेर में फेंक दिया।

पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार
मेघनगर थाना प्रभारी कौशल्या चौहान ने ने बताया कि मृतक रालु की पत्नी ओर उसके प्रेमी हुरसिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आरोपियों की निशानदेही पर मृतक रालु के खून लगे कपड़े, हत्या में उपयोग में लाई गई रस्सी, महिला का खून लगा ब्लाउज भी जब्त किया है। पुलिस ने इस मामले में थाना मेघनगर में अपराध क्रमांक 119/2020 में मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा

इनका रहा सरहानीय सहयोग
इस पूरे मामले में अज्ञात आरोपियों की तलाश में मेघनगर थाना प्रभारी कौशल्या चौहान, सब इंस्पेक्टर हीरालाल मालीवाड़, सउनि हरिसिंह चूंडावत, प्रधान आरक्षक 373 मुकेश वर्मा, महिला आरक्षक रेखा चौहान व आरक्षक 258 योगेंद्र का सहयोग सराहनीय रहा।