मेघनगर कृष्णा फास्फेट के गेट पर मजदूरों का धरना, कंपनी मैनेजर ने कहा 2015 मजदूरों ने इस्तीफा लेकर एडवांस लिया और छोड़ी नौकरी

0

भूपेंद्र बरमंडलिया, मेघनगर
औद्योगिक क्षेत्र की ख्यात कंपनियों में से एक कृष्णा फास्फेट प्राइवेट लिमिटेड में पिछले कई वर्षों पूर्व काम करने वाले मजदूरों ने धोखे में रखकर नौकरी छीनने की बात को लेकर कृष्णा फास्फेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के गेट पर धरना प्रदर्शन किया कंपनी मजदूरों का आरोप है कि 2015 में जिन मजदूरों को प्रबंधक ने निकाल दिया उन्हें वापस पुन: नौकरी पर लगाया जाए। इस हेतु कुछ मजदूरों ने एसडीएम मेघनगर थाना प्रभारी मेघनगर को लिखित आवेदन भी दिया है।

कंपनी प्रबंधक का कहना है 2015 में स्वयं मजदूरों ने छोड़ी थी नौकरी और 9 माह का लिया था एडवांस

पूरे मामले को लेकर मीडिया ने जब कंपनी प्रबंधक से बात करना चाहा तो उन्होंने बताया कि 2013 ध्14 के लगभग धनपुरा रॉक फास्फेट खदान से कृष्णा फास्फेट में कच्चा माल (रॉक फास्फेट) नहीं मिलने पर कंपनी उस समय निरंतर चालू रखना कठिन हो गया था जिसके बाद मजदूरों को अपना भविष्य तय करना था। उन मजदूरों को लगा की कच्चा माल नहीं मिल रहा है तो कंपनी बंद होने की कगार पर है तब उन मजदूरों ने स्वयं कंपनी मैनेजमेंट को लेटर लिखकर टीएफ पीएफ एवं आगामी 9 माह का वेतन लेकर स्वयं इस्तीफा लिखित में दिया था। जिसकी मूल प्रतियां प्रमाणित सहित प्रति व्यक्ति के खातों के स्टेटमेंट मय दस्तावेज हमारे पास मौजूद है रही बात हमारी कंपनी में काम कर रहे मजदूरों की तो 70 फीसदी से अधिक मजदूर आज भी स्थानीय मजदूर हमारी कंपनी में काम कर रहे हैं। हमारी कंपनी में यदि मजदूरों की जरूरत रहेगी तो आवश्यकता के अनुसार उन्हें कार्य दिया जाएगा।

)

Leave A Reply

Your email address will not be published.