अमर शहिद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर, जिले में बढते अवैध शराब कारोबार व परिवहन को लेकर जिला कांग्रेस करेगी धरना-प्रर्दशन

- Advertisement -

आलीराजपुर। जिले मे इन दिनों आबकारी विभाग, पुलिस विभाग ओर शराब ठेकेदारों की साठगांठ से अवैध शराब के परिवहन का कारोबार जोरो से चल रहा है। इस अवेध कारोबार को रोकने के लिए जिला प्रशासन पुरी तरह से नाकाम रहा है। जिसके चलते जिलेभर मे आपराधिक गतिविधिया बढ रही है। वहि दुसरी ओर जिला प्रशासन मप्र के मुख्यमंत्री की मंशाओ पर पानी फेरने मे लगा हुआ है। आगामी 27 फरवरी को जिला कांग्रेस कमेटी अमर शहिद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजली अर्पित कर आजाद की माटी से शासकीय देशी-विदेशी शराब दुकान के सामने विशाल धरना-प्रदर्शन करेंगी। जिसमे सेकडो कांग्रेसी कार्यकर्ता मोजुद रहेंगे। उक्त बाते जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति मे कही।
कार्यवाही नही होने पर करेंगे चरणबद्ध आंदोलन
जिलाध्यक्ष श्री पटेल ने बताया कि जिले के अंतर्गत अलीराजपुर, नानपुर, उमराली, सोण्डवा, छकतला, कट्ठीवाड़ा, चंद्रशेखर आजाद नगर, जोबट, उमराली, उदयगढ़, बोरी, आम्बुआ, चांदपुर एवं सेजावाड़ा में स्थित शासकीय देशी-विदेशी शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग, पुलिस विभाग एवं शराब ठेकेदारों की मिलीभगत से इन दिनों बड़े पैमाने पर अवैध शराब विक्रय का कारोबार जोर-शोर से चल रहा है। इन दुकानों से छोटे-बडे़ वाहनों के माध्यम से जिले एवं समीपवर्ती गुजरात एवं महाराष्ट्र राज्य में अवैध रूप से शराब का परिवहन किया जा रहा है। इसके अलावा जिले में छोटे-बडे़ वाहनों के माध्यम से बाहरी क्षैत्रों से अवैध शराब का परिवहन हो रहा है। शराब फैक्ट्रीयों से अवैध रूप से शराब सीधे इस जिले में आ रही है। आबकारी विभाग ओर पुलिस विभाग की मिलीभगत होने के कारण इस अवैध परिवहन पर कोई कार्यवाही नही की जाती है। श्री पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान में जो जिला आबकारी अधिकारी पदस्थ हुए है, उनकी ठेकेदारों से पार्टनरशीप है। इस वजह से इस अवैध शराब धंधो पर अंकुश नही लग रहा है। जिले की लाईसेंसी शराब की दूकानें है, वंहा ठेकेदारों ने अवैध रूप से जमकर शराब का भंडारण किया हुआ है। उनके गोदामों की भी जांच होना चाहिए। श्री पटेल ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि आगामी दिनो पर अवेध शराब कारोबार एवं परिवहन पर कार्यवाही नही हुई तो जिला कांग्रेस कमेटी अमर शहिद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर 27 फरवरी को श्रद्धांजली अर्पित कर आजाद की माटी से चरणबद्ध आंदोलन का शखानंद करेंगी। जो जिले की सम्पुर्ण शासकीय देशी-विदेशी शराब दुकान के सामने धरना-प्रदर्शन का आयोजन करेगी। जिसकी समस्त जवाबदारी जिला प्रशासन ओर आबकारी विभाग की रहेंगी। उक्त मामले की जानकारी मुख्यमंत्री कमलनाथ, प्रभारीमंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल, आयुक्त आबकारी विभाग भोपाल ओर अलीराजपुर कलेक्टर को भेजी गई हे। यह जानकारी जिला कांग्रेस मिडिया प्रभारी रफीक कुरैशी ने दी।