अमरनाथ यात्रा: भोले के जयकारे लगाता अमरनाथ यात्रियों का दूसरा जत्था नगर से हुआ रवाना

- Advertisement -

Salman Shaikh@ Petlawad

दक्षिण कश्मीर के हिमालय क्षेत्र में पवित्र अमरनाथ गुफा में हिम शिवलिंग के दर्शन के लिए आज सुबह बम-बम भोले और हर-हर महादेव की जयकारों के बीच पेटलावद से एक ओर 11 यात्रियो के जत्था भगवान निलकंठेश्वर महादेव मंदिर से रवाना हुआ। इससे पहले नगरवासियो ने उनका फूलो की मालाओ से स्वागत किया और सकुशल यात्रा करकर वापस लौटने की ईश्वर से कामना की।

उल्लैखनीय है कि वार्षिक अमरनाथ यात्रा जोर पकडऩे लगी है। आतंकी धमकियों के बावजूद देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह है। बाबा बर्फानी के दर्शनों को रवाना हुए श्रद्धालुओं में जोश बरकरार था। इस जत्थे में पेटलावद के नगर के 11 दर्शनार्थी शामी है।  जिनमें मोहन पडियार, श्याम चौधरी, लखन सिसोदिया, हरिओम पाटीदार, पूनमचन्द पाटीदार, चन्द्रेश परमार, धर्मेद्र राठौर, राकेश पालीवाल, ऋषी भट्ट , हरीश राठौड़, विपीन सोनी शामिल है।

10 जुलाई को करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन, करेंगे इन तीर्थस्थानो के भी दर्शन-

यात्रा के संयोजक मोहनलाल पडिय़ार ने बताया यह 10 वीं यात्रा है। कल 6 जुलाई  श्याम जम्मू, 7 को श्याम पहलगाव, 8 को पहलगाव, 9 को शेष नाग और 10 को गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे। इसके बाद 11 को कारगिल, 12 को लेह से 90 किलोमीटर टागालंगा, 13 को लेह, 14 श्रीनगर होते हुए कटरा, 15  को अमृतसर होते हुई हरिद्वार, 16 को सवरियाजी होते हुए 12 दिन का सफर तय कर पुन: 17 को पेटलावद लौटेंगे।