नहीं भरी सड़क की पट्टी दो पहिया वाहन चालक करते खतरों के बीच सफर

- Advertisement -

मयंक विश्वकर्मा#आम्बुआ 

विगत वर्षों में निर्मित आम्बुआ अलिराजपुर सड़क मार्ग की दोनों तरफ कि पट्टिया नहीं भरी जाने के कारण दो पहिया तथा चार पहिया वाहन चालक परेशान है । सकरी सड़क होने के कारण दो वाहन एक साथ नहीं निकल पाते हैं मजबूरन एक वाहन को सड़क से नीचे उतारना पड़ता है सड़क के दोनों ओर गहरे गड्ढे होने से दुर्घटना का भय बना रहता है।

जैसा की विदित है आम्बुआ अलीराजपुर जोबट तथा आजाद नगर (भाबरा) सड़क मार्ग लगभग 3 वर्षों पूर्व ठेकेदारों के माध्यम से बनवाया था उसी समय ही सड़क कि दोनों तरफ की पट्टयो में मोरम गिट्टी आदि भरा जाना था मगर ठेकेदारों ने काम नहीं दिया और अधिकारियों ने ध्यान नहीं किया आश्चर्य हे कि इस सड़क मार्ग पर प्रतिदिन नेता मंत्री विधायक आदि के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी गुजरते हैं इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जाना क्या दर्शाता है।

आम्बुआ अलीराजपुर से आजाद नगर की ओर के मार्ग के दोनों ओर विधानसभा चुनाव( 4 माह पूर्व) के समय ठेकेदार ने पट्टियों में सड़क किनारे की मिट्टी खोदकर भरा था तब आम्बुआ पत्रकार संघ अध्यक्ष गोविंदा माहेश्वरी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इस कार्य बाबद बताया तो उन्होंने अति शीघ्र कार्य पूर्ण कराने तथा कार्य नियमानुसार ठेकेदारों से कराने का आश्वासन दिया था। झाबुआ निवासी ठेकेदार से भी इस बाबद पूछे जाने पर उन्होंने भी साइड पट्टी का नियमानुसार अच्छा कार्य विधानसभा चुनाव बाद कराने का आश्वासन दिया था। मगर तब से अब तक कार्य पूर्ण नहीं हुआ आम्बुआ से अलीराजपुर सड़क मार्ग की दोनों तरफ की पट्टियां आधा से 1 फीट तक गहरी है ।यही हालत आम्बुआ से जोबट मार्ग तथा बोरझाड़ से भाडाखापर मार्ग का भी है सड़क पट्टियों के गहरे होने के कारण दोपहिया वाहन चालक नीचे वाहन उतारने के चक्कर में दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। वही चार पहिया वाहन जो कि सामान से भरे होते हैं उन्हें वाहन नीचे उतारने में परेशानी हो रही है एवं वाहन चालक को, वाहन मालिकों की मांग है कि सड़क पट्टियों को व्यवस्थित तरीके से अतिशीघ्र भरा जाए ताकि आगामी वर्षा काल में परेशानी ना हो।

 

)