होली को लेकर गुलजार हुए बाजार, कपड़ा-चांदी-शीतलपेय-होली के रंगों की बम्पर बिक्री

- Advertisement -

भूपेंद्र बरमंडलिया, मेघनगर
बच्चे हो या बड़े होली का इंतजार हर किसी को बेसब्री से रहता है। होली एक ऐसा त्योहार है जिसमें दुश्मन में गिले-शिकवे भूलकर खुशी-खुशी रंग में रंग जाता है। प्रदेश में भी होली की खासी तैयारियां चल रही है। होली के त्योहार में कोई कमी न रह जाए इसलिए दुकानों पर रंगए गुलाल और पिचकारियों की खासी वैरायटी उपलब्ध है।

पिचकारियों की अलग अलग वैरायटी
इस साल 21 मार्च को होली है। जैसे जैसे समय नजदीक आता जा रहा है। बाजारों में रौनक बढ़ती जा रही है। होली पर्व को लेकर दुकानदार भी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। दुकानदारों ने दुकानों को सडक़ों की ओर स्टाल लगाकर उन पर तरह-तरह की वैरायटी के रंग-गुलाल व स्वदेशी पिचकारियों को सजाया है।

होली पूजन सामग्री के साथ शादी समारोह की खरीदी
होलिका पूजन पर प्रयुक्त होने वाले रंग बिरंगी होली हार व बेर के साथ ही, नारियल, माजम, हल्दी व पिचकारी व रंगों की दुकानें जगह-जगह सज गई है। होली को लेकर खरीदार बाजारों में उमडऩे लगे है। जिसके चलते बाजारों में भारी भीड़ बनी हुई है। उल्लास के पर्व होली पर शहर के मुख्य बाजार से लेकर छोटे बाजारों में रंग गुलाल अबीर व पिचकारी आदि की दुकानें सजी है। होली की खरीदारी को लेकर बाजारों में भारी रौनक बनी हुई है। ग्रामीण अंचलों से भी लोग होली की खरीदारी करने के लिए नगर में उमड़ रहे है। शॉपिंग के लिए मार्केट में लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। रंग-गुलाल और पिचकारी की दुकानों पर तो भीड़ है ही कपड़ों की दुकानों पर भी जबरदस्त रौनक है। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी दुकानों में होली के मौके पर अपनी पसंद के कपड़ों का सेलेक्शन करने में जुटे हैं। किसी को होली के लिए ट्रेडिशनल कुर्ता-पायजामा चाहिए, तो कोई जिंस और कॉटन शर्ट के साथ कैजुअल लुक में ही होली के दिन एक-दूसरे के साथ गले मिलने की तैयारी कर रहा है।

)