“जागरूक भारत” थीम को चुना। इसके अंतर देशभक्ति-देशसेवा, स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत, भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग “शास

0

झाबुआ लाइव के लिए खवासा से अर्पित चोपड़ा की रिपोर्ट

न्यू हाइट्स पब्लिक स्कूल द्वारा अपना पहला वार्षिकोत्सव “जागरूक भारत” थीम पर आयोजित किया गया जिसमे नर्सरी से 12th तक के बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक शानदार मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई । जिसे क्षेत्रभर से बड़ी संख्या में आए दर्शकों ने खूब सराहा । कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक महेशचंद जैन ने माँ शारदा की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन कर की । कार्यक्रम में थांदला जल संसाधन विभाग के SDO रमेशचंद्र दोहरे बतौर विशेष अतिथि उपस्थित थे । छोटे-छोटे बच्चों की मनमोहक प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम में दर्शकों को अंत तक बांधे रखा ।

*जागरूक भारत, जीने की ललक*
अपने पहले वार्षिकोत्सव आयोजित कर रही न्यू हाइट्स पब्लिक स्कूल ने “जागरूक भारत” थीम को चुना। इसके अंतर्गत देशभक्ति-देशसेवा, स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत, भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग “शास्त्रीय नृत्य”, वृक्ष लगाओ- पर्यावरण बचाओ ↵जैसी कई आकर्षक नयनाभिराम प्रस्तुतियां दी गई । कार्यक्रम की मुख्य प्रस्तुति “जीने की ललक” के अंतर्गत नाटक के माध्यम से भ्रूण हत्या रोकने, बेटी बचाने का संदेश देते हुए बेहद मार्मिक प्रस्तुति दी गई जिसे दर्शकों ने खूब सराहा । बालकवि सम्मेलन, बाहुबली, कराटे नृत्य को भी खूब सराहना मिली।

*नारी शिक्षा को लेकर संस्था की महत्वपूर्ण घोषणाएँ*
न्यू हाइट्स पब्लिक स्कूल ने अपने पहले ही आयोजन में नई मिसाल पेश की । संस्था संचालक मुकेश बैरागी ने नारी शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से दो महत्वपूर्ण घोषणाएं करवाई जिनके अनुसार संस्था ऐसे माता-पिता जिनकी एक या दो बेटियां ही है और उन्होंने परिवार नियोजन करवा लिया है तो संस्था उन बेटियों को अपने संस्थान में निःशुल्क शिक्षा प्रदान करेगी । दूसरी घोषणा के अनुसार पचास प्रतिशत या उससे अधिक दिव्यांग बेटियों को भी संस्था निःशुल्क शिक्षा प्रदान करेगी ।

*आप भरोसा रखे, आपका बच्चा एक स्तरीय विद्यालय में अध्ययनरत है: एसपी जैन*

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसपी जैन ने संस्था की कुछ प्रस्तुतियां देखने के बाद कहा कि इन प्रस्तुतियों में संस्था और बच्चों की कड़ी मेहनत साफ दिखाई दे रही है । इनकी मेहनत देखने के बाद में मैं उन अभिभावकों को जिनके बच्चे इस स्कूल में अध्ययनरत है उन्हें यह कहना चाहूंगा कि आप भरोसा रखे आपका बच्चा एक अच्छे और स्तरीय स्कूल में अध्ययन पा रहा है । कार्यक्रम को देखकर इसकी तुलना संभाग स्तरीय विद्यालयों में होने वाले कार्यक्रमों से की जा सकती है । एसपी जैन ने विद्यालय परिवार को भी अभिभावकों का विश्वास कभी ना तोड़ने और संस्था परिसर में वृक्ष लगाने का संदेश दिया ।

*प्राचार्य योगिता शर्मा ने पेश की वार्षिक रिपोर्ट*
कार्यक्रम में संस्था प्राचार्य योगिता शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया कि विद्यालय का पिछले वर्ष 100% रिजल्ट रहा है । साथ ही खेल के क्षेत्र में भी संस्था के विद्यार्थी परचम लहरा रहे है । संस्था से नेशनल लेवल पर देविका जैन ने स्लिंगशॉट में गोल्ड, स्मृति व्यास ने कराटे में गोल्ड, प्रिंसी जैन ने स्लिंगशॉट में सिल्वर मेडल अर्जित किया है । विद्यालय के कई विद्यार्थी राज्यस्तर पर कई खेल विधाओं में भाग लिया है साथ ही संस्था के 32 विद्यार्थी संभाग स्तर पर विभिन्न खेलों में भाग ले चुके है ।

*इन्होंने किया संबोधित*
कार्यक्रम को विशेष अतिथि रमेशचंद्र दोहरे, सरपंच रमेश बारिया, हेमंत चोपड़ा ने भी संबोधित किया। संचालक मुकेश बैरागी के वक्तव्य का वाचन नेहा मोदी द्वारा किया गया । कार्यक्रम को सफल बनाने में संपूर्ण संस्था स्टॉफ का सराहनीय सहयोग रहा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.