चुनाव ड्यूटी से मुक्ति के आवेदन का ढेर, कलेक्टर ने खोजा नया रास्ता

May

अलीराजपुर, एजेंसीः कलेक्टर श्री शेखर वर्मा ने बताया कि त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन संपन्न कराने के लिए शासकीय सेवकों की ड्यूटी लगाई गई है। निर्वाचन कार्य से मुक्ति के लिए आवेदन बहुतायत में प्राप्त हो रहे है। उन्होंने निर्देश दिए है कि शासकीय सेवकों को मेडिकल के आधार पर निर्वाचन कार्य से मुक्ति के लिए मेडिकल बोर्ड के सामने अनिवार्य रूप से उपस्थित होना होगा। मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के पश्चात ही निर्वाचन कार्य से मुक्ति के लिए आवेदन करें। मेडिकल के आधार पर निर्वाचन कार्य से मुक्ति के लिए सीधे आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

शासकीय सेवकों को निर्वाचन कार्य से मुक्त नहीं किया जाएगा:

कलेक्टर श्री वर्मा ने बताया है कि जिले में मतदान केन्द्रों की अधिकता एवं शासकीय सेवकों की कमी होने से जिन शासकीय सेवकों की ड्यूटी निर्वाचन कार्य हेतु लगाई गई है, उन्हें निर्वाचन कार्य से मुक्त नहीं किया जाएगा। विभाग प्रमुख के अभिमत सहित निर्वाचन कार्य से मुक्त करने संबंधी आवेदनों का सूक्ष्मता से परीक्षण किया जाएगा। संतुष्टिकारक कारणों के आधार पर ही निर्वाचन कार्य से मुक्ति दी जाएगी। असत्य मेडिकल सर्टिफिकेट प्रस्तुत करने वालों के विरूद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

जिला निर्वाचन कार्यालय की बिना अनुमति के अवकाश स्वीकृत नहीं किए जाए:

कलेक्टर श्री वर्मा ने बताया कि त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन 2014-15 के दृष्टिगत किसी भी अधिकारी कर्मचारी को दो दिन से अधिक का आकस्मिक अथवा अन्य अवकाश जिला निर्वाचन कार्यालय की बिना अनुमति के स्वीकृत नहीं किया जायेगा और न ही मुख्यालय छोड़ने की अनुमति दी जायेगी। अवकाश के प्रकरणों में संबंधित कार्यालय प्रमुख जिला निर्वाचन कार्यालय से अनुमति प्राप्त होने पर ही अवकाश की स्वीकृति प्रदान करेंगे।