लोकसभा अध्यक्ष, रेल मंत्री व सांसद भूरिया ने अजमेर रतलाम ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

0

झाबुआ। मंगलवार को रेल भवन नईदिल्ली में आयोजित ट्रेन नंबर 19653/19654 अजमेर रतलाम एक्सप्रेस को इंदौर तक चलाए जाने के अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सांसद कांतिलाल भूरिया एवं लोकसभा अध्यक्षा सुमित्रा महाजन एवं रेलमंत्री सुरेश प्रभु द्वारा हरी झंडी दिखा कर रेल को इंदौर रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया। इस अवसर पर रेल भवन में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं सभी सदस्य एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
सांसद भूरिया ने यह रखी मांगे-
सांसद कांतिलाल भूरिया ने बताया गया कि उन्होंने रेलमंत्री से अपने संसदीय क्षेत्र की कई रेल संबंधित समस्याओं को शीघ्र ही सुलझाने का मामला उठाया था जिसमे प्रमुख रूप से इन्दौर दाहोद, धार छोटा उदयपुर, रतलाम बांसवाडा रेल लाइन को शीघ्र ही क्रियान्वित किए जाने, रतलाम रेलवे स्टेशन को आदर्श रेलवे स्टेशन बनाए जाने, मेघनगर रेलवे स्टेशन का नवीनीकरण एवं मेघनगर में रेलवे ओव्हरब्रिज बनाना मुख्य मुद्दा है। इसी के साथ ही भूरिया द्वारा बलसाड-हरिद्वार एक्सप्रेस को मेघनगर में ठहराव, 12908 हजरत निजामुद्दीन से मुंबइ्र सेंट्रल, 12932 हजरत निजामुद्दीन से त्रिवेन्द्रम, 12218 चंडीगढ से कोच्चीवली, 12484 अमृतसर से कोच्चीवली, 226660 देहरादून से कोच्चीवली, 22414 हजरत निजामुद्दीन से मजगांव, 22924 कटरा से बांद्रा टर्मिनल, 12914 नई दिल्ली से ब्रांदा अर्मिनल एक्सप्रेस का रतलाम में ठहराव किए जाने एवं जम्मूतवी एक्सप्रेस में प्रथम श्रेणी वातानुकुलित शयनयान लगाने हेतु रेल मंत्री से अनुरोध किया गया।
रेल मंत्री ने कहा फंड में नहीं आने बांधा-
रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने सांसद भूरिया को आश्वस्त किया कि इन्दौर-दाहोद, धार-छोटा उदयपुर, रतलाम-बांसवाडा नई रेल लाइन को बनाने में फंड को बाधा नहीं बनने नही दिया जाएगा। क्योंकि ये तीनो रेलवे लाईने आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों से होकर जानी है और इसके बनने से आदिवासी क्षेत्रों को त्वरित गति से विकास संभव हो सकेगा। मेमू और डेमू रेलगाडियों के फेरे जो पहले सात बार लगते थे उसे बहाल किया जाएगा। भूरिया ने बताया कि रतलाम अजमेर एक्सप्रेस को इन्दौर तक बढ़ाए जाने से रतलाम के यात्रियों को इन्दौर अजमेर से सीधा जोड़ दिया गया है तथा यात्रियों को इंदौर से सीधे अजमेर जाने के लिये रेल बदलने की जरूररत नहीं पड़ेगी। क्षेत्र के लोगों को क्यूपैक के द्वारा जोडक़र एक पुरानी मांग को पूरा किया गया है। सांसद ने बताया कि भविष्य में भी यात्री सुविधा के लिए सतत संघर्ष जारी रखेंगे। यह जानकारी हर्ष भट्ट ने दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.