जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर नलकूप खनन पर मशीन जब्त

0

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से नलकूप खनन करने वाले के खिलाफ रविवार को प्रभारी तहसीलदार अंतरसिंह कनेश के द्वारा कार्रवाई करते हुए नलकूप खनन मशीन को जप्त कर रायपुरिया थाने में खड़ी करवाई गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम डाबड़ी निवासी अमरी बाई पति नरसिंग भूरिया के द्वारा महुडीपाड़ा की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर रविवार को उसी भूमि पर नलकूप खनन करवाया जा रहा था। इसकी सूचना प्रभारी तहसीलदार कनेश को मिली तो वे मौके पर पहुंचे तथा मौके पर पहुचे तथा मौके पर से नलकूप खनन मशीन को जब्त किया तथा जांच में पाया गया की जिस भूमि पर नलकूप खनन हो रहा है। वह भूमि भी शासकीय भूमि है, जिसके पश्चात मशीन को रायपुरिया थाने पर खड़ा करवाया गया तथा प्रकरण बनाकर एसडीएम के सम्मुख प्रस्तुत किया जाएगा। गौरतलब है कि समय पेयजल की समस्या को देखते हुए प्रशासन द्वारा नलकूप खनन पर रोक लगा रखी है। जिसके बावजूद भी बिना अनुमति के नलकूप खनन किया जा रहा था। इसके साथ ही शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर वहां खनन करवाया जा रहा था, जिस कारण प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई करते हुए मशीन जब्त की गई।
सरकारी कर्मचारी है अमरी बाई का पति
जिस महिला अमरी बाई के द्वारा सरकारी भूमि पर नलकूप मशीन चलवाई जा रही थी। इनका पति नरसिंह भूरिया अलीराजपुर जिले में कोषालय में लिपिक के पद पर पदस्थ है। वहीं दोनों पति पत्नी के द्वारा शासकीय चारागाह की भूमि पर अवैध अतिक्रमण भी किया गया है, जिसकी शिकायत आसपास के ग्रामीणजन द्वारा जनसुनवाई में कलेक्टर को भी की गई है। ग्रामीणों की माने तो अपने पद का रौब दिखा कर अमरी बाई का पति सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण कर रहा है।
इस संबंध में प्रभारी तहसीलदार अंतर सिंह कनेश का कहना है कि मुखबिर की सूचना पर हम मौके पर पहुंचे जहां अवैध रूप से नलकूप खनन किया जा रहा था। अभी नलकूप खनन पर प्रतिबंध है। साथ ही शासकीय भूमि पर खनन हो रहा था। इसलिए मशीन जब्त की गई तथा उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.