निस्बती व सूफियाना कलामों से अलसुबह तक सजी कव्वाली की महफिल

0

अलीराजपुर लाइव के लिए अलीराजपुर से रिजवान खान की रिपोर्ट
Urs 003 Urs 001 Urs 002कौमी एकता के प्रतीक सैयद अबुल हसन सरकार के उर्स के मौके पर बुधवार रात को आस्ताना ए होज उर्स कमेटी द्वारा कव्वाली का शानदार प्रोग्राम हुआ, जिसमे देश के मशहूर फनकार सईद फरीद अमीन साबरी बद्रर्स जयपुर एवं शमीम नईम अजमेरी द्वारा निस्बती एवं सुफियाना कलामों से कव्वाली का ऐसा समां बांधा जो अलसुबह तक चलता रहा। इस अवसर पर गुजरात, महाराष्ट्र राज्य एवं आसपास से अकीदतमंद बड़ी संख्या में मौजूद थे।
निस्बती कलाम पर झूमे अकीदतमंद
जामा मस्जिद आइल मिल चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम के जेरे सरपरस्त शहर काजी सैयद अफजल मियां, मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष महेश पटेल, अध्यक्षता नपा उपाध्यक्ष विक्रम सेन, विशेष अतिथि जपं अध्यक्ष भदू भाई पचाया एवं मुस्लिम महासभा के संरक्षक मुकित खान थे। उर्स कमेटी के सदस्यों ने अतिथियों एवं फनकारों का फूलमालाओं से सम्मान किया। फनकार सईद फरीद साबरी बद्रर्स ने हम्द बारी तआला से कव्वाली का आगाज किया। साबरी बद्रर्स ने अपनी वक्त के साथ बदलना भी नही सिखा, ठोकरे खाके संभलना भी नही सिखा, मेरे मालिक मेरे बच्चो की हिफाजत करना, मेरे बच्चो ने अभी चलना भी नही सीखा। फनकार शमीम नईम अजमेरी पार्टी ने जिक्रे इलाही करते करते हर मुशिकल आसान है बस अल्लाह निगेहबां है मौला निगेहबां है। वही ख्वाजा गरीब नवाज की शान में इसी वास्ते आज घर घर मे ख्वाजा है, की प्रस्तुति दी। शमीम नईम ऐक से बढकर एक निस्बती व सुफियाना कलाम पेश किए। उन्होने अपने मुंह से घुंघरुओं की खनक पेश किया। हजारों लोगों ने कार्यक्रम को दिल से सराहा और उपस्थित श्रोताओं ने फनकार पर रुपयो की बारिश शुरु कर दी। कार्यक्रम के सफल संचालन पर जिला हज कमेटी के जिलाध्यक्ष एमएस पाकीजा द्वारा उर्स कमेटीे के सदस्यो का पुष्पहारो से सम्मान कर शिल्ड प्रदान की गई।
ये रहे उपस्थित-
उर्स के समापन अवसर के कार्यक्रम में पूरे शहर के समस्त श्रद्धालुओं के लिए लंगर का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों लोगों ने भोजन प्रसादी का लाभ लिया। इस अवसर पर सैय्यद आरिफ मियां, सैय्यद हनीफ मियां, सैयद रुकनुदीन बाबा, सैयद जमालुद्दीन बाबा, मुस्लिम समाज के सदर साहनी मकरानी मौजूद रहे। कमेटी संरक्षक सैय्यद मोहसिन मियां एवं सदर जाहिद खान ने कार्यक्रम के सफल संचालन को लेकर सभी सहयोगियों एवं कार्यकर्ताओं व पुलिस प्रशासन तथा नगर पालिका के योगदान के लिए आभार माना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.