अणु पब्लिक स्कूल में दीया बनाओ और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हुआ

0

थांदला। अणु पब्लिक स्कूल में दीया बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने मिट्टी, गोबर और आटे से आकर्षक दीये बनाए। यह प्रतियोगिता न केवल छात्रों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने के लिए बल्कि पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए भी रखी गई थी।

छात्रों ने अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए रंग.बिरंगे दीयों को सजाया और रंगोली भी बनाई। दीयों की सुंदरता और रंगोली की रंगीन छटा ने पूरे परिसर को दीपावली के त्योहार की तरह रोशन कर दिया। इस प्रतियोगिता में न केवल छात्रों ने बल्कि अध्यापकों ने भी भाग लिया और सभी ने मिलकर इसे एक यादगार आयोजन बना दिया। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता छात्रों को पुरस्कार वितरित किए गए और उनकी मेहनत की सराहना की गई। विद्यालय के प्रबंधक प्रदीप गादिया, हर्ष गादिया एवं प्राचार्य प्रमोद नायर एवं संध्या नायर ने बच्चों के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएँ छात्रों में कला और रचनात्मकता को बढ़ावा देती हैं और साथ ही उन्हें भारतीय संस्कृति से भी जोड़ती हैं।

कार्यक्रम का उद्देश्यः

इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्रों में आत्मनिर्भरता और स्वदेशी सामग्री का उपयोग करके कला के प्रति प्रेम को बढ़ावा देना था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.