सहायक आयुक्त ने आईसीटी लैब का शुभारंभ किया

0

झाबुआ। आज नवरात्रि के प्रथम दिवस स्थानीय शासकीय कन्या हाई स्कूल बुनियादी झाबुआ पर सहायक आयुक्त निशा मेहरा द्वारा भारतीय स्त्री शक्ति संगठन की प्रांत अध्यक्ष श्रीमती किरण शर्माजी द्वारा आईसीटी लैब का उदघाटन किया गया । उक्त कार्यक्रम में सहायक संचालक रविंद्र सिसोदिया एवं संकुल केंद्र शासकीय कन्या उमावि झाबुआ के संकुल प्राचार्य सीमा त्रिवेदी भी इस अवसर पर अतिथि के रूप में उपस्थित थे ।

कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्ज्वलन तथा सरस्वती वंदना के साथ हुआ । तत्पश्चात विद्यालय की बालिकाओं द्वारा अतिथियों को रक्षा सूत्र बांधकर स्वागत किया गया तथा हाथों से निर्मित क्राफ्ट प्रतीक चिन्ह के रूप में भेंट किया । संकुल प्राचार्य सीमा त्रिवेदी द्वारा छात्राओं से अपने सामर्थ्य को पहचान और उसे अनुरूप जीवन में आगे बढ़ाने हेतु प्रेरित किया गया । सहायक संचालक महोदय श्री सिसोदिया जी द्वारा छात्राओं को बताया गया कि उनकी भी प्राथमिक स्तर की शिक्षा इसी विद्यालय में हुई है । सहायक आयुक्त निशा मेहरा जी द्वारा विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके विद्यालय में आईसीटी लैब का शुभारंभ किया जा रहा हैं, आप इस लैब का उपयोग अपने अध्यापन में करें और कठिन विषय वस्तु को ऑनलाइन वीडियो से समझ कर याद करने का प्रयास करें । साथ ही उन्होंने नवरात्रि के पावन पर्व की शुभकामनाएं भी विद्यार्थियों को दी । भारतीय स्त्री शक्ति संगठन की प्रांत अध्यक्ष किरण शर्मा द्वारा छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपने अंदर छिपी हुई शक्तियों को पहचाने उसका उपयोग करें आप स्वावलंबी बने और आत्मरक्षा की लिए किसी अन्य पर अपनी निर्भरता को कम करें आप अपनी क्षमताओं का इस प्रकार प्रयोग करें की भीड़ में भी आप सभी से अलग नजर आए । तत्पश्चात अतिथियों द्वारा आईसीटी लैब का नारियल वदारकर शुभारंभ किया गया । नवरात्रि के इस शक्ति के उपासना पर्व के दौरान शाला द्वारा प्रत्येक दिवस अपने आसपास के क्षेत्र में बालिकाओं के लिए समर्थ रैली का भी आयोजन किया जाएगा इस रैली को अतिथियों द्वारा हरी झंडी बात कर आज प्रारंभ किया गया ।

छात्र परिषद की अध्यक्ष कुमारी डिंपल चौहान द्वारा विद्यालय का उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में उन्नयन करनी हेतू मांग सहायक आयुक्त महोदय से की गई । कार्यक्रम के दौरान स्वागत भाषण प्राचार्य विनीत तिवारी द्वारा दिया गया । अतिथियों का आभार प्रधान पाठक शांतिलाल जी बारिया द्वारा किया गया एवं कार्यक्रम का संचालन शाला की छात्रा कुमारी डिंपल चौहान द्वारा किया गया । कार्यक्रम में शाला में पदस्थ पूरा स्टाफ उपस्थित था ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.