40 दिन पूर्व भाजपा नेता और चांदी व्यापारी के यहां हुई चोरी की वारदात में आभूषण रखने वाले स्टील की ट्रे एक खेत की झाड़ियों में मिली

0

भूपेंद्र नायक, पिटोल

पिटोल में 18 अगस्त की मध्य रात्रि में लाखो रुपए की चांदी की चोरी के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश तो कर दिया था, इस चोरी में तीन आरोपी गिरफ्तार हुए थे एवं अन्य आरोपी अभी तक फरार है। चोरी की वारदात से 500 से 700 मीटर की दूरी पर पुरानी प्राइमरी स्कूल के पीछे पत्थरों एवं झाड़ियां में व्यापारी के यहां से चांदी रखने की डिब्बे एवं स्टील की ट्रे खेत के अंदर बिखरी हुई पड़ी मिली है, जिसे पुलिस ने जब्त किया है। 

किसान द्वारा अपने खेत में फसलों की कटाई को लेकर खेत में चारा काटने  एवं झाड़ियां को साफ सफाई कर फसल काटने के लिए गए तब उन्हें यह सामान दिखा जिससे उसको यह आभास हुआ कि यह 40 दिन पूर्व हुई चांदी के व्यापारी जगदीश बडदवाल के यहां का समान हो सकता है। तब खेत के मालिक काचरिया गारी द्वारा चांदी के व्यापारी जगदीश बडदवाल को आकर बताया कि जो सामान बिखरा पड़ा है वह आपका है क्या, तब व्यापारी द्वारा वहा मौके पर देखकर कहा कि यह स्टील ट्रे एवं डिब्बे उनके ही है। पुलिस को इस मामले में लिप्त और अन्य लोगों की तलाश है। यहां तक कि एक व्यापारी जिसे की आरोपितों ने चोरी कर ले जाई गई  चांदी बेचना बताया है वह भी अभी फरार है जिसकी पुलिस को सर गर्मी से तलाश है। चौकी प्रभारी पल्लवी भांवर ने बताया कि अन्य बचे आरोपियों की धर पकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है। 

उल्लेखनीय है कि 18 अगस्त की रात्रि को स्थानीय सर्राफा व्यापारी जगदीश बड़दवाल की चांदी की दुकान में  चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी डिस्कनेक्ट किया किंतु वे वहां लगे एक कैमरे की नजर से नहीं बच सके एवं पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया था। जिसके आधार पर पुलिस ने अपनी टीम लगाकर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

25 अगस्त को पुलिस ने किया था खुलासा, जब्ती में अभी तक केवल 35000 रुपए मिले हैं चांदी अभी तक बरामद नहीं हुई : चोरी हुई अभी 40 दिन हुए हैं परंतु पुलिस द्वारा चोरी में चोरी का सामान लेने वाले सोनी का नाम उजागर हुआ एवं अभी तक बाकी के अन्य आरोपी फरार हैं। मामले को लेकर दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर पांच अन्य लोगों के फरार होने की बात कही थी जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया था उनसे 35000 रुपए नगद एवं वारदात में प्रयुक्त किए गए कटर मशीन, पेचकस एवं लोहे का सरिया जप्त होना बताया था !

कुछ दूरी पीछे ही रह गया था पुलिस का डॉग 

घटना के दिन जब झाबुआ जिला के पुलिस कप्तान इस चोरी को प्रेस करने के लिए मौके पर पेट्रोल पहुंचे थे तब उनके साथ  एफएसएल टीम एवं पुलिस डॉग मौके पर पहुंचकर आसपास की सर्चिंग कर रहा था तब पुलिस डॉग जहां आज किसान के खेत में खाली पड़े बॉक्स दिखाई दिए वहां से चंद कदमों की दूरी तक पहुंचा था किंतु बाद में वह वहां से पलट गया। खेत में काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि यहां तक तो पुलिस डॉग आया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.