जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता हुई, जिले के पांच महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने लिया भाग

0

लोहित झामर, मेघनगर

मध्य प्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग के तत्वावधान में शासकीय महाविद्यालय मेघनगर में जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में जिले के पांच महाविद्यालयों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। 

शासकीय महाविद्यालय पेटलावद से छात्र एवं छात्राओं का दल, शासकीय महाविद्यालय थांदला से छात्रों का दल, आदर्श महाविद्यालय झाबुआ से छात्र एवं छात्राओं का दल, तथा शासकीय कन्या महाविद्यालय झाबुआ से छात्राओं का दल उपस्थित हुआ। प्रतियोगिता की शुरुआत संस्था की प्राचार्य प्रोफेसर मौलश्री कानूड़े ने द्वीप प्रज्वलित कर की । निर्णायक रूप में झाबुआ से श्री चतुर्वेदी जी ने शतरंज के नियम बताते हुए बताया कि शतरंज खेलने से दिमागी कसरत हो जाती है   प्रातः 10:00 बजे से शुरू हुई इस प्रतियोगिता में सायं 5.30 तक तक हुए कुल 24 मैचों में संभाग स्तर के लिए पांच छात्र एवं पांच छात्राएं चयनित की गई। शासकीय महाविद्यालय मेघनगर के क्रीड़ा अधिकारी डॉक्टर अखिलेश सोनी ने बताया कि संभाग स्तर पर ये  छात्र-छात्राएं वैष्णव महाविद्यालय एवं कस्तूरबा ग्राम महाविद्यालय में जिला झाबुआ का प्रतिनिधित्व करेंगे। संभाग स्तर के लिए शासकीय महाविद्यालय मेघनगर से  बी.ए. तृतीय वर्ष की छात्रा चिंकी डामोर का चयन हुआ। 

शासकीय महाविद्यालय थांदला, शासकीय महाविद्यालय पेटलावद एवं कन्या महाविद्यालय झाबुआ तथा आदर्श महाविद्यालय झाबुआ के भी छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है। कार्यक्रम में पधारे सभी महाविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी एवं सहायक प्राध्यापको का स्वागत प्रोफेसर राहुल भारद्वाज द्वारा किया गया। अंत में प्राचार्य द्वारा सभी विजेताओं को बधाई दी गई तथा जिनका चयन नहीं हुआ है उन्हें निराश न होने और पुनः प्रयास करने का साहस दिया। इस अवसर पर स्टाफ के प्रकाश वर्मा का सहयोग सराहनीय रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.