सड़क दुर्घटना में स्कूली छात्रा की मौत से गुस्साए परिजन आरोपी की गिरफ्तारी तक दाह संस्कार नहीं करने पर अड़े

0

उदयगढ़। सोमवार सुबह एक स्कूली छात्रा रवीना का स्कूल जाते समय एक वाहन चालक की लापरवाही से सड़क दुर्घटना मे दुखद मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने बालिका का आरोपी के गिरफ्तार होने तक दाह संस्कार से इंकार कर दिया था, जिस पर क्षेत्रीय विधायक सेना महेश पटेल के प्रयास तथा समझाइश के बाद बालिका का दाह संस्कार किया गया। 

जानकारी अनुसार पटेल को इस दुखद दुर्घटना की सुचना मिली वे तत्काल ग्राम तलावद के तडवी फलिए पहुंची तथा पीड़ित परिवार को ढाढस बंधाया। साथ ही परिवार को दाहसंस्कार हेतु 10 हजार की राशि उपलब्ध कराई साथ ही 25 हजार रुपए की राशि स्वेच्छा अनुदान  योजना के अन्तर्गत तत्काल स्वीकृत कराई।बता दें कि आहत परिजन एवम गुस्साए ग्रामीण विधायक श्रीमती पटेल से यह मांग कर रहे थे कि हम जब तक आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नही करेगी तब तक बालिका का दाह संस्कार नही करेंगे।

इस पर विधायक पटेल ने सभी समाज व परिजनो के समक्ष मोबाईल से सूचना देकर थाना प्रभारी उदयगढ बुलाया, और उपस्थित ग्रामीण जनो के सामने थाना प्रभारी से इस दुखद घटना के संबंध में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए, तथा आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने के संबंध में किए जा रहे प्रयासों को समझा।

पीड़ित परिवार तथा ग्रामीण जन से पटेल ने वार्ता करते हुए उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया एवम पुलिस द्वारा इस घटना की एफआईआर दर्ज करते हुए वाहन भी जप्त कर लिए जाने की सूचना दी। विधायक के समझाने के बाद परिजन मृत बेटी का दाह-संस्कार करने के लिए तैयार हो गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.