आरसीसी रोड़  तोड़ कर किया जा रहा था अवैध निर्माण, नगर परिषद की टीम मौके पर पहुंचकर की कार्रवाई

0

जितेंद्र वर्मा, जोबट

जोबट नगर के वार्ड नंबर 13 यादगार होटल के पीछे गली मे आरसीसी रोड को तोड़कर बिना अनुमति के हो रहा था अवैध भवन निर्माण शिकायत मिलते ही तुरंत नगर परिषद की टीम मौके पर पहुंच कर अवैध निर्माण को रोककर संबंधित के खिलाफ पंचनामा बनाकर नोटिस जारी कर भूमि संबंधित दस्तावेज की मांग की गयी है। नगर परिषद सीएमओ  संतोष राठौर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आमजन के द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर अतिक्रमण के बारे में जानकारी दी गई थी जिसमें नगर परिषद के आरसीसी रोड को तोड़कर अवैध रूप से भवन निर्माण कार्य किया जा रहा है. तुरंत नगर परिषद के टीम मौके पर पहुंचकर संबंधित के खिलाफ पंचनामा बनाकर नोटिस जारी किया गया फिलहाल निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गयी है।

सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि सफ्दर बैग संबंधित की भूखंड की मापति करने का भी निर्देश दिया गया है. कथित भूस्वामी को जमीन से जुड़े दस्तावेज प्रस्तुत करने का भी आदेश दिया गया है. जमीन के कागजात देखने और नापी के बाद ही उक्त जमीन के हकीकत पर से पर्दा उठ सकेगा।

नगर में जन चर्चा का बना विषय

नगर में चर्चा का बना विषय बताया कि प्रश्नगत भूमि के आगे वाली भूमि का भी राजस्व कर्मचारी से जांच कराया जाए. जिसमें स्पष्ट हो कि यह भूमि सफ्दर बैग के नाम पर वह जमीन नगर परिषद के रिकॉर्ड पर ऑनलाइन चढ़ा हुई है या नहीं जन चर्चा  कहते हैं कि यदि यह जमीन सफ्दर बैग की ही है तो उनके द्वारा बिना नगर परिषद के अनुमति की गलत तरीके से निर्माण क्यों करायी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.