अगले बरस तू जल्दी आ के नारों के साथ गणपति बप्पा का किया विसर्जन

0

खरडू बड़ी। हर साल की तरह इस साल भी ग्रामीण जनो में गणेश चतुर्थी को लेकर काफी उत्साह और उल्लास देखने को मिला 10 दिवसीय विराजित बप्पा का शहरों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी काफी उत्साह ग्रामीणों में देखने को मिला 10 दिवसीय विराजित गणपति बप्पा में अनेकों दिन गांव में अलग अलग प्रतियोगिता आयोजित कि जाती है जिसमे ग्रामीण क्षेत्रों के युवा काफी बढ़ चढ़कर भाग लेते है।

रामा ब्लॉक के गांव खरडू बड़ी के गणेश मित्रता मंडल के साथ साथ आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी गणपति बप्पा को विराजित किया गया । खरडू बड़ी के शीतला माता मित्रता मंडल द्वारा एवं ताराघाटी में मित्रता मंडल द्वारा अलग अलग प्रतियोगिता आयोजित की गई जैसे की मटकी फोड़, केला कूद, कबड्डी, खो खो आदि प्रतियोगिता करवाई गई।जिसमे विजेता एवं उपविजेता को इनाम दिया गया।ऐसे ही दस दिवसीय विराजित गणपति बप्पा में अलग अलग प्रतियोगिता आयोजित किया गया। जिसके बाद गणपति बप्पा के 10 दिवसीय पूरे होने के बाद खरडू बड़ी के गणेश मित्रता मण्डल के युवाओं के साथ ग्रामीणों ने खरडू बड़ी के मैन बाजार में विराजित गणपति बप्पा की महाआरती की गई जिसके बाद खरडू बड़ी के आस पास के समस्त गणेश पंडालो में से गणेश जी एकत्रित कर डीजे के साथ झांकी निकाल कर गणपति बप्पा अगले बरस तू जल्दी आ के नारों के साथ गणपति बप्पा का गांव की सापन नदी पर महाआरती की गई जिसके बाद गणपति बप्पा का विसर्जन किया गया जिसके बाद विसर्जन में पधारे समस्त ग्रामीण जनो को प्रसादी दी गई।

गणपति बप्पा के विसर्जन में गांव के समस्त ग्रामीणजन काफी संख्या में उपस्थित हुए। इसके साथ ही खरडू बड़ी गांव के ताराघाटी में भी धूमधाम से गणपति बप्पा का विसर्जन किया गया। विसर्जन के बाद ग्रामीणों को प्रसादी के साथ भोजन करवाया गया। ऐसे ही खरडू बड़ी के शीतला माता मंदिर पर सोमवार को शीतला माता मित्रता मण्डल द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया था ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.