नाले पर कर रहे निर्माण, पानी की निकासी नहीं होने से घरों और सड़क पर फूट रही पानी की झिरी, एसडीएम बोले-जांच कराएंगे

0

जितेंद्र वाणी, नानपुर

जिले के नानपुर स्वास्थ्य केंद्र में पीआईयू विभाग के द्वारा वीनस कंस्ट्रक्शन कंपनी धार द्वारा भवन निर्माण किया जा रहा है। बगैर सीमांकन के निर्माण जारी है। अब ये निर्माण लोगों के लिए परेशानी भी बन गया है। मामले में एसडीएम का कहना है कि वे जांच कराएंगे।

मोरी फलिया में सड़को का पानी निकासी के लिए डाला गया पाइप बंद कर दिया है। वहीं नाले पर निर्माण होने से लोगों के घरों में झीरी फूट रही है। वहीं कीचड़ भी पसर रहा है। ग्रामीण हुजेफा कालू प्रवीण कैलाश राठौड़ आदि ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी के चलते पूरे ग्राम वासियों को परेशान होना पड़ रहा है। यदि भवन निर्माण के पहले स्वास्थ्य केंद्र का सीमांकन किया जाता और नाले के पानी का निकास  किया जाता तो यह नौबत नहीं आती। नाले  की जगह पर निर्माण होने से पानी का निकासी भी बंद हो गई है। ग्रामीणों के ट्यूबवेल में व घरों में  पानी की झीरे फूट रही है। जिससे सामान व दुकानों में पानी से घरेलू सामान खराब हो रहा है। लोग मोटर चला कर पानी को निकाल रहे हैं। क्या कलेक्टर हाउसिंग बोर्ड और पीआईयू विभाग के अधिकारियों को बुलाकर कार्रवाई करेंगे या नहीं। स्वास्थ्य विभाग के अनदेखी से यह परेशानी आ रही है। 

जबकी खंडवा बड़ौदा मुख्य  मार्ग पर होने के बावजूद सड़क के पास से भवन बनाया जा रहा है जब की राजस्व विभाग सड़क से 51 फिट छोड़ कर निर्माण की अनुमति देता है। वहीं भवन के निर्माण से महज कुछ फीट दूरी पर भवन बनाया जा रहा है जो फोरलेन आने पर तोड़ा भी जा सकता है। जब ठेकेदार से पूछा गया तो उन्होंने कहा हमें जो जगह बताइर्द है वहीं पर हमने निर्माण किया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

अभी चुनाव में लगा हुआ हूं, चुनाव के बाद इस मामले की जांच कराऊंगा।

तपिश पांडे, एसडीएम, आलीराजपुर

Leave A Reply

Your email address will not be published.