अपराधों पर अंकुश लगाना और आमजन में पुलिस का विश्वास बनाए रखना यही है सोशल पुलिसिंग : पुलिस अधीक्षक शुक्ल 

0

शान ठाकुर, पेटलावद 

ऋषि पंचमी के शुभ अवसर पर श्री शृंगेश्वर धाम झकनावदा पर पुलिस अधीक्षक पद्म विलोचन शुक्ल की पहल अनुसार पत्रकारो ओर पुलिस के बीच संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

जहां पुलिस अधीक्षक शुक्ल ने पत्रकारों के साथ संवाद करते हुए कहा कि जिले में पुलिस का उद्देश्य है कि अपराधों पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाया जाए और आमजन में भी पुलिस का विश्वास बना रहे। जिस हेतु सोशल पुलिसिंग के माध्यम से लगातार कार्य किया जा रहा हैं। पुलिस से सीधे आमजन जुड़ सके जिस हेतु कई शिविर भी आयोजित किए गए। आने वाले समय में भी ऐसे प्रयास किए जाएंगे की जनता सीधे पुलिस से जुड़कर अपनी बात रख सके और आमजन के बीच पुलिस का पूरा विश्वास बना रहे। पत्रकारो से संवाद भी सोशल पुलिसिंग का ही एक हिस्सा है। पुलिस अधीक्षक शुक्ल अलग-अलग क्षेत्रो में जाकर पत्रकारों से मुलाकात कर रहे हैं और सीधे संवाद कर रहे हैं। जिस क्रम में पेटलावद क्षेत्र के पत्रकारों से भी पुलिस अधीक्षक के द्वारा मुलाकात की गई एवं कई विषयों पर चर्चा की गई है। 

संवाद कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक शुक्ल द्वारा पत्रकारो के साथ सहभोज भी किया। इस अवसर पर श्री सिंघेश्वर धाम के महंत श्री रामेश्वरगिरी जी महाराज मुख्य रूप से मोजुद रहे। वही सिंघेश्वर धाम के प्राकृतिक सौंदर्य का लुफ्त उठाया और माही नदी में बोटिंग भी की गई। 

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  प्रेमलाल कुर्वे, उप पुलिस अधीक्षक कमलेश शर्मा, झाबुआ एसडीओपी रूपरेखा यादव, पेटलावद एसडीपीओ सौरभ तोमर, थाना प्रभारी प्रदीप वाल्टर, रायपुरिया थाना प्रभारी जयसीराम बर्डे व कल्याणपुरा थाना प्रभारी सहित झकनावदा व  पेटलावद के पत्रकार मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.