जमीन अधिग्रहण को लेकर झाबुआ विधायक ने कलेक्टर को लिखा पत्र, पढ़िए क्या कहा है पत्र में

0

झाबुआ डेस्क। रानापुर जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायतों की जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई के संबंध में झाबुआ विधायक डॉ. विक्रांत भूरिया ने कलेक्टर को पत्र लिखा है। भूरिया ने पत्र में कहा मेरे विधानसभा क्षेत्र की रानापुर जनपद पंचायत अन्तर्गत ग्रामीणों द्वारा अवगत कराया गया है कि ग्राम भूतखेडी, सालरपाडा मातासुला आदि अन्य ग्रामों की जमीन एक खदान हेतु अधिग्रहित करने की प्रकिया चल रही है। इस क्षेत्र का जनप्रतिनिधि होने के नाते मैं गहरी चिन्ता व्यक्त करता हूं।

डाॅ. भूरिया ने पत्र में कहा हमारे आदिवासी समाज के लिए यह जमीन न केवल आजीविका का मुख्य साधन है, बल्कि हमारी संस्कृति और सामाजिक पहचान का भी अभिन्‍न हिस्सा है। ऐसी किसी भी अधिग्रहण प्रकिया, जो प्रभावित ग्रामवासियों की बिना सहमति और उनके उचित पुनर्वास के बिना की जा रही है को हम स्वीकार नहीं कर सकते। यह हमारे समाज के हितो के खिलाफ है और इसका हम सभी मिलकर कड़ा विरोध करेंगे।

इस सबंध में यह रपष्ट करना चाहता हूं कि यदि इस प्रकार की अधिग्रहण की कार्यवाही बिना उचित विचार और संवाद के आगें बढाई जाती है तो हम मजबूर होकर जमीन पर उतर का इसका पुरजोर विरोध करेंगे। आपसे अनुरोध है कि इस मामले में शीघ्र हस्तक्षेप करें और हमें इस सबंध में स्पष्टीकरण प्रदान करें कि क्‍या जमीन अधिग्रहण की कोई कार्यवाही प्रचलन में है?

Leave A Reply

Your email address will not be published.