आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संघ ने महिला बाल विकास विभाग की आयुक्त से भोपाल में की मुलाकात

आलीराजपुर। आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ता संघ के प्रदेश पदाधिकारियों ने आज दिनाँक 19 /07/2024 को महिला बाल विकास विभाग की आयुक्त सोफिया फारुखी वली भोपाल मेँ मुलाकात कर सभी समस्याओं के विस्तार से चर्चा की गयी।

पहला विंदु संपर्क ऐप पर आयुक्त महोदया के द्बारा पूर्ण आश्वासन दिया गया है कि संपर्क ऐप पर होने वाली विसंगतियों के लिए किसी भी कार्यकर्ता पर कोई कार्यवाही नहीं होगी और धीरे धीरे दोनों ऐप के कार्यो मैं सुधार कर दिया जायेगा। संपर्क ऐप के कारण जिस बहन का भी मानदेय काटा गया है उनका मानदेय भी डलवाया जायेगा मिनीकार्यकर्ता के मुख्य कार्यकर्ता वनाने की प्रक्रिया लगभग पूर्ण हो गई है बस वित्तीय आदेश होते ही यह लागू कर दिये जाये़गे। सहायिकाओं की कार्यकर्ता पद पर पदोन्नति मैं आयु सीमा का वंधन हटा दिया गया है इसके निर्देश सभी जिलों को भेज दिये जायेंगे। पर्यवेक्षक की परीक्षा मैं भी आयु वंधन हटाने की शिफारिश विभाग को की जायेगी।और आयु सीमा का वंधन न हो यह कार्यकर्ताओं के हित मैं है। प्री प्राइमरी मैं भी कार्यकर्ता को अनुभव के आधार पर प्राथमिकता मिले यह प्रस्ताव शिक्षा विभाग को विभाग द्बारा भेजा जायेगा।

सभी कार्यकर्ताओं को अब अपना काम भी इमानदारी से करना है।क्योंकि उनकी व्यक्तिगत प्रगति की समीक्षा की जायेगी। अभी संपर्क मैं उपस्थिति एक ट्रायल मात्र है।इसलिए ताकि आँगनवाड़ी की वास्तविक सुविधाओं को चिंहित किया जा सके। इसलिए आप सभी अपनी उपस्थिति दर्ज कराये।

Comments are closed.