पढ़ाई छोड़कर बैंक के चक्कर लगाने को मजबूर कन्या शिक्षा परिसर की छात्राएं

आरिफ हुसैन, चंद्रशेखर आजाद नगर

कन्या शिक्षा परिसर संदा की छात्राएं दो दिन से बैंक के चक्कर लगाने को मजबूर है। छात्राओं को छात्रवृत्ति के लिए बैंक जाकर एमपीसीआई कराने को कहा गया है। लेकिन बैंक द्वारा उन्हें चक्कर लगवाया जा रहा है। 

शुक्रवार को भी कन्या शिक्षा परिसर से बड़ी संख्या में छात्राएं स्थानीय बड़ौदा बैंक पहुंची। छात्रा आराधना और अनिता ने बताया दो दिन से आ रहे हैं। ऑनलाइन सेंटर पर जाते हैं तो वह बैंक भेजते हैं और बैंक जाते हैं तो वे कहते हैं जहां खाता खुलवाया वहां जाओ। छात्राओं का कहना है बैंक वाले रिसपेक्ट से बात नहीं करते हैं। कहते हैं जो समय बताया उसी समय पर आओ, नहीं तो काम नहीं होगा। छात्राओं का कहना है पढ़ाई छोड़कर कब तक बैंक के चक्कर लगाएंगे। सुबह साढ़े दस बजे उनकी क्लास शुरू होती है। लेकिन दो दिन से आधा दिन उन्हें बैंक में ही हो रहा है।

बैंक में एमपीसीआई की इंट्री कर रहे कर्मचारी से चर्चा की गई तो उन्होंने कहा सॉफ्टवेयर एक बार में 50 की ही इंट्री लेता है। इससे ज्यादा इंट्री नहीं हो पाती। इसलिए हम बची हुई छात्राओं की इंट्री अगले दिन कर पाएंगे। जबकि बैंक मैनेजर का कहना है एमपीसीआई के फार्म की हम सिर्फ 50 ही फोटो कॉपी कराते हैं। इससे ज्यादा नहीं, इसलिए फार्म खत्म हो जाते हैं।

Comments are closed.