खाटू के बाबा श्याम महाकीर्तन 12 जनवरी को थांदला में,  श्याम प्रेमी घर घर जाकर दे रहे आमंत्रण

0

थांदला। जब कोई आस नही और दुनिया के सारे द्वारा बंद हो तब एक बार तू खाटू के बाबा श्याम को आवाज लगाकर देख वह हारें का सहारा बन जायेगा तेरा तारण हारा बस यही भाव लिए विश्व मैत्री की भावना लिए थांदला नगर के श्याम प्रेमी नगर में भव्यातिभव्य  श्री श्याम महाकीर्तन का आयोजन कर रहे है। आगामी 12 जनवरी 2024 को थांदला के विशाल दशहरा मैदान पर आयोजित होने वालें श्याम महाकीर्तन में विश्व विख्यात भजन गायक संजय मित्तल अपनी मधुर आवाज का जलवा बिखेरेंगे वही उनके साथ दुर्गा गामड़, जीतू धोरा व स्थानीय श्याम प्रेमी मनीष बैरागी भी बाबा को रिझाने में कोई कसर नही छोड़ेंगे। 

जानकारी देते हुए श्याम प्रेमी भक्तों ने बताया कि गैर राजनीतिक भजन संध्या में निःस्वार्थ श्याम सेवा परिवार ने तन मन धन से सहयोग किया है वही आयोजन में नगर के अलावा डूंगर, मालवा, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र आदि अनेक स्थानों के श्याम प्रेमी आकर बाबा के सहारे अपनी जीवन नैया पार लगाएंगे। 

दोपहर 12 बजे निकलेगी निशान यात्रा

महाभारत काल में कहा जाता है कि पांडव पुत्र महाबली भीमसेन और हिडिम्बा के पोते और घटोत्कच और मौरवी के पुत्र बर्बरीक एक ऐसे अजेय योद्धा थे जो तरकश में केवल तीन बाण रखते थे व एक बाण से ही पूरा युद्ध समाप्त कर हारे का सहारा बन जाने में प्रसिद्ध थे ऐसे में कृष्ण ने उनसे उनका शीश मांग कर उन्हें अपना नाम दिया व महाभारत के महासंग्राम तक जीवित भी रखा व जो भी उनके नाम का स्मरण करेगा उसके हर कार्य सिद्धि का वरदान दिया। आज भी उनकी यह तीन तीर के निशान वालें ध्वज की निशाना यात्रा मनवांछित फल दायक मानी जाती है। श्याम प्रेमी ने व्यापक तैयारी करते हुए दोपहर 12 बजे स्थानीय हनुमान अष्ट मंदिर से विशाल निशान यात्रा निकालेगी जो नगर के प्रमुख शहरों से होकर भजन संध्या का शुभ संदेश देगी। श्याम इच्छा तक चलने वाली भजन संध्या में सभी राजनीतिक संग़ठन, सामाजिक संगठन व अन्य सभी श्याम प्रेमी सादर आमंत्रित किये गए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.