रात्रि कालीन पिटोल प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, प्रथम स्थान पर रही हवेली मोहल्ला की टीम

0

भूपेंद्र नायक, पिटोल

पिटोल के क्रिकेट प्रेमी प्रदीप बडदवाल एवं मेलाप खतेडिया की स्मृति में अतुल भैया मित्र मंडल के  तत्वाधान मे पिटोल खेल मैदान पर शानदार लाइटो के बीच पिछले दस दिनों से चल रहा पिटोल प्रीमियर लीग  प्लास्टिक बाल क्रिकेट  टूर्नामेंट का आज समापन हुआ। 16 टीमों में से फाइनल में पहुंची गोल्डन पिटोल एवं हवेली मित्र मंडल्  के बीच खेला गया।

फाइनल मैच में गोल्डन पिटोल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 ओवर में 113 बनाए जिसको हवेली ने एक ओवर बाकी रहते ही 2 विकेट गवा कर 114 रन् बना कर जीत हासिल् की। जिसमे हवेली के अशोक कुण्डल ने शानदार 91 रनो की पारी खेल हवेली मित्र मंडल को जीत दिलाई। अशोक कुण्डल को पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी के कारण उन्हे मैन आफ द सीरीज भी अपने नाम की।  टूर्नामेंट का प्रथम इनाम 21000 विनोद खतेड़िया की  तरफ से दिया गया एवं दूसरा इनाम 15000 पिटोल सरपंच रेशमा मकन सिंह गुंडिया की तरफ से दिया गया। दस दिनों से चल रहे इस टूर्नामेंट मे ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में पहुंचकर मैच का लुफ्त उठाया।

आईपीएल की तर्ज पर हुआ टूर्नामेंट

यह प्लास्टिक बाल टूर्नामेंट इसलिए खास रहा क्योकि आयोजक कमिटी ने इस टूर्नामेंट को आईपीएल की तर्ज पर किया। सबसे पहले पिटोल के हि 144 खिलाड़ियों ने पिटोल प्रीमियर लिग के लिए 300 रु देकर अपना रजिस्ट्रेशन कराया गया। नगर के ही 16 क्रिकेट प्रेमी ने एक निश्चित रकम देकर ओनरशिप के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया,उसके बाद जिस प्रकार आईपीएल में आक्शन होता है उसी तरह 16 ओनर एवं 144 खिलाडी टूर्नामेंट के 8 दिन पहले ग्राम पंचायत पर एकत्रित् हुए जहा गोटी डाल कर ओनरो ने अपनी टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन किया। ग्रामीणों ने छोटे से गाँव  में  इस तरह के भव्य आयोजन के लिए आयोजक कमिटी को बधाई दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.