जनजाति कार्य विभाग के चार दिवसीय महिला एवं पुरुष  क्रिकेट टूर्नामेंट 29 से, जिले की कुल 14 टीम लेगी इस टूर्नामेंट में हिस्सा

0

नवनीत त्रिवेदी @ झाबुआ Desk 

जनजातिय कार्य विभाग/ट्राइबल स्पोर्ट्स क्लब झाबुआ के द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाली ट्राइबल विभाग के कर्मचारी एवं अधिकारियों के मध्य महिला व पुरूष टेनिस बाल प्रतियोगिता का आयोजन 29 दिसंबर 2023 से 1 जनवरी 2024 तक स्थानीय शासकीय महाविद्यालय खेल मैदान झाबुआ पर किया जाना निश्चित किया गया है।

ज्ञात हो ट्राइबल विभाग द्वारा शुरू की गई यह विशेष रूप से महिला कर्मचारियों की क्रिकेट गतिविधि जिले व जिले के बाहर काफी ख्याति प्राप्त कर चुकी है।  जिसकी शुरुआत सत्र 2021 से की गई थी और इस वर्ष यह चौथा संस्करण है । इससे प्रेरित होकर आज जिले में कई जगह महिला क्रिकेट का आयोजन कर नारी शक्ति में खेल के प्रति निसंकोच खेलने का जुनून बड़ा है । चार दिवसीय इस आयोजन को जिले भर के खेल प्रेमी कर्मचारी बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं  । विभाग द्वारा शुरू की गई परंपरा के लिए सभी को वर्ष पर इंतजार रहता है इस उपलक्ष्य में आज ट्राइबल विभाग व क्लब के सदस्यों की बैठक का आयोजन झाबुआ मुख्यालय पर किया गया  ।

जनजातिय कार्य विभाग झाबुआ के जिला क्रीड़ा प्रभारी कुलदीप धाबाई के द्वारा बताया गया कि टूर्नामेंट में साथ महिला व 7 पुरुष कुल 14 टीम  हिस्सा लेगी  । सभी मैच लीग कम नाक आउट पद्धति से होंगे । महिला वर्ग में प्रत्येक में 6-6 तथा पुरुष वर्ग में 8-8 ओवर के मैच होंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.