निर्वाचक नामावली के द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण को लेकर हुई बैठक

0

झाबुआ। सोमवार को फोटो निर्वाचक नामावली का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2023 के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में विभिन्न निर्देश दिए गए। बैठक में निर्देश दिए कि 02.08.2023 को फोटो निर्वाचक नामावली का प्रारूप प्रकाशन किया जावेगा। फोटो निर्वाचक नामावली का सेक्टर ऑफिसर द्वारा मतदान केन्द्रों पर दिनाक 02.08.2023 से सात दिवस का प्रत्येक मतदान केन्द्रों पर का वाचन किया जावेगा । दिनाक 02.08.2023 को स्टैण्डिग कमैटी की बैठक आयोजित की जावेगी जिसमें मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलो को बैठक मे आंमत्रित कर प्रारूप प्रकाशन की नामावली प्रति प्रदाय की जावेगी।

12 एवं 13 अगस्त तथा 19 एवं 20 अगस्त को विशेष कैम्प आयोजित किये जाकर पात्र मतदाताओ को जिनकी 18 वर्ष आयु पूर्ण की जावेगी जिसके माध्यम से मतदाताओं के निर्वाचन में सहभागिता हेतु मतदाताओं को व्यवस्थित रूप से शिक्षा प्रदान करने के लिए एवं भारत निर्वाचन आयोग का संदेश “कोई भी मतदाता मतदान से ना छूटे” के तहत समस्त श्रेणी के मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने व विभिन्‍न वर्गों तक इसे सूचित करने हेतु प्रयास किये जाये।

नाम जोडने, हटाने, संशोधन संबंधी कार्यवाही 20 सितम्बर तक की जावेगी तथा दिनांक 04.10.2023 को अंतिम प्रकाशन किया जावेगा। बैठक में सेक्टर ऑफिसरों को मतदान केन्द्रों पर शतप्रतिशत मूलभुत सूविधाओ के होने के संबंध में निर्देशित किया गया है। समस्त रिटर्निंग ऑफिसरो को शतप्रतिशत निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया है। जिले में विधानसभा क्षेत्र 193-झाबुआ, 194-थान्दला एवं 195-पेटलावद में जागरूकता वाहन 01 अगस्त 2023 से 31 अगस्त 2023 तक प्रचार-प्रसार किया जावेगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रत्येक मतदान केन्द्रों का शतप्रतिशत निरीक्षण कर वल्नेरेबल क्रिटीकल मतदान केन्द्र को चिन्हित करने हेतु निर्देशित किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.