कोरोना काल से बंद था बांद्रा-अजमेर ट्रेन का स्टॉपेज, अब इस रेलवे स्टेशन पर फिर रुकेगी यह ट्रेन, यात्रियों को होगी सहूलियत

0

दाहोद से राजेन्द्र शर्मा के साथ आलीराजपुर से फिरोज खान की खास रिपोर्ट

कोरोना काल से बांद्रा अजमेर ट्रेन का दाहोद स्टोपेज बंद था । रेलवे ने शनिवार से फिर स्तपेज दे दिया हैै ।शनिवार रात 8.45 बजें अजमेर से ट्रेन चल कर रविवार प्रातः सुबह 5.33 बजे दाहोद पहला स्टोपेज रहा । सप्ताह मे दिन तीन अजमेर से मुंबई व तीन दिन मुंबई बांद्रा से चल कर अजमेर पहुंचेगी । दाहोद रेलवे स्टेशन पर मात्र एक मिनट का स्टोपेज रहेगा । जो माबाईल एप पर आज से बांद्रा अजमेर में ट्रेन की लोकेशन शो भी करने लग गई है ।

मुंबई बांद्रा से गाड़ी नम्बर 12995 चल कर रात 1.15 बजे दाहोद स्टोपेज करेगी । जो अजमेर 10.15 बजें सुबह पहुंचेगी । सप्ताह में ट्रेन तीन दिन सोमवार , गुरुवार व शनिवार को दाहोद से अजमेर के लिए मिलेगी।

इसी तरह अजमेर से बांद्रा ट्रेन नम्बर 12996 रात 8.33 बजे अजमेर से निकलेगी जो दाहोद सुबह अगले दिन 5.33 बजे पहुंचेगी । ट्रेन सप्ताह में तीन दिन अजमेर से मंगलवार , गुरुवार व शनिवार को चलेगी।

 अजमेर जाने वालों के लिए खुश खबर

दाहोद गुजरात की सीमा से मप्र राज्य सीधा जुड़ा है और अजमेर जाने के लिए मुस्लिम समुदाय के लिए बड़ी खुश ख़बर से कम नहीं है क्योंकि मुस्लिम समुदाय का बड़ा तबका अजमेर शरीफ ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर जियारत करने के लिए जाता है । इस ट्रेन के दाहोद स्टेशन पर रूकने से मुस्लिम समुदाय को जाने आने में काफी राहत मिलेगी। इससे पहले अजमेर शरीफ जाने के लिए रतलाम से ट्रेन मिलती थी । अब सोमवार रात 1.15 बजे से दाहोद से अजमेर शरीफ के लिए जाहिरन जा सकेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.